-->

EFPT full form in hindi ? EFPT का फुल फॉर्म क्या होता है

क्या आप इन सवालों का जवाब जाना चाहते है की EFPT full form , ईएफपीटी फुल फॉर्म , EFPT का फुल फॉर्म क्या होता है?,EFPT ka form , EFPT full form in hindi , full form of EFPT , EFPT full form long term, what is the full form of EFPT in hindi, EFPT full form in result आदि में क्या होता है अगर ऐसा है तो यह आर्टिकल आपकी पूरी सहायता कर सकते है|

 तो क्यूंकि आज की पोस्ट में मैंने EFPT full form के बारे में सब बताया है efpt का फुल फॉर्म क्या होता है हिंदी में.

दोस्तों अगर आप Rajasthan University में पढ़ने है तो अपने जरूर इस शब्द को सुना होगा और सुने के बाद आपके दिमाग में बस एक ही सवाल आया होगा की आखिर EFPT क्या होता है और इसका फुल फॉर्म क्या होता है ? अगर ऐसा है तो यह पोस्ट आपकी पूरी मदद कर सकते है यह EFPT full form in hindi के बारे में जाने में.तो बिना किसी समय की बरबादी करते हुआ शुरू करते है आज का ब्लॉग पोस्ट.


Efpt full form in hindi , full form of efpt in hindi , efpt का फुल फॉर्म क्या होता है

EFPT full form in hindi ? EFPT का फुल फॉर्म क्या है -


दोस्तों एफएफपीटी का फुल फॉर्म ( EFPT ka full form in hindi ) “ eligible for part third " होता है जिसे University की marksheet में लिखा होता है पर (FFPT meaning in hindi )एफएफपीटी का मतलब क्या होता है इस बारे में शायद ही आपको मालूम होगा.

क्यूंकि यूनिवर्सिटी मार्क्स शीट पर यह तो fail या pass लिखा होता है पर EFPT लिखा है इसका क्या मतलब है चलिए जानते हैं.

पैसे कैसे कमाए (How to make money online free ) pro tips & Tricks.

Free और आसान तरीके से Paise kaise kamaye जाते है. जाने के लिए Paise kaise kamaye online & Offline यहाँ 🙂 Click करे.

यहाँ कुछ बेस्ट platform आपके लिए शेयर किये है जिनकी मदद से सिर्फ 3 महीने में पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं. देरी ना करें आज ही सीखे कि घर बैठे पैसे कैसे कमाए 🙂

(EFPT )ईएफपीटी का अर्थ (meaning)होता है की आप न ही Fail है और न ही pass क्यूंकि  EFPT एक तरह से back होता है जो किसी भी Subject में 9 नंबर से कम आने पर लगता है जिसका मतलब की आप Third year में बैठ सकते है पर साथ साथ में जिन subject में back लगा है उसके paper आपको देने होंगे.

EFPT का फुल फॉर्म ? Full form of EFPT in exam in hindi - 


 EFPT का मतलब “eligible for part third " जिसे हिंदी भाषा में तीसरे भाग के लिए पात्र कहा जाता है अगर आपकी यूनिवर्सिटी मार्कशीट (University marksheet)पर EFPT लिखा हो तो आपको घबराना नहीं है.

क्यूंकि इसका मतलब सिर्फ इतना है की आप Third year में प्रवेश और बैठ भी सकते हो पर साथ में second year के paper देने होंगे.

निष्कर्ष : EFPT full form in hindi ? EFPT की फुल फॉर्म हिंदी में -

तो यह मैंने आपको EFPT क्या है और EFPT का फुल फॉर्म क्या होता है ( what is the full form of EFPT in hindi ) की पूरी जानकारी बिलकुल Easy भाषा में लिख कर शेयर की है, efpt ka full form, efpt meaning in Hindi, efpt full name, efpt stands for, efpt full form in hindi अगर आपको हमारा ब्लॉग पोस्ट पसंद आया है और चाहते है की मैं और फुल फॉर्म पढ़ो तो नीचे यह कुछ full form आपके सामने है जीने आप पढ़ सकते हैं

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url