TPACK Full form In Hindi - TPACK का फुल फॉर्म क्या है

TPACK Full form : नमस्ते दोस्तो, आज की पोस्ट उन सब लोगो के लिए बहुत महत्वपूर्ण साबित होने वाली है जिस्की रूचि TPACk full form in hindi से संबंधित जानकारी हासिल करना है.यदि आप भी इन सभी विशेष जैसे Tpack ka full form, TPACk का फुल फॉर्म क्या होता है, Tpack का मतलब और Meaning (अर्थ) क्या है और TPACk की Full form को जानने में रुचि रखते हैं तो कृपया इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ें.

TPACK Full form In Hindi | TPACk का फुल फॉर्म क्या है -


TPACK का full form " Technological , Pedagogical and Content knowledge " होता है और हिंदी में इसका पूरा नाम और मतलब तकनीकी, शैक्षणिक और सामग्री ज्ञान होता है.

तकनीकी, शैक्षणिक और सामग्री ज्ञान (TPACk) एक Education से संबंधित Theory है.जिसे बनाने का उद्देश्य ज्ञान के समूह को अच्छे से समझने के लिए विकसित किया था.

शिक्षकों के लिए छात्रों को सहयोगी शिक्षा में संलग्न करने और डिजिटल शिक्षाशास्त्र की अवधारणा को विकसित करने का मार्ग भी प्रशस्त करता है.

चाहे वह छात्रों को प्रौद्योगिकी-संचालित दुनिया के लिए तैयार करना हो या पाठ्यक्रम, स्कूल और जिला प्रबंधन को आसान बनाने में TPACK बहुत बढ़ी भूमिका निभाता है.

TPACK Full form in English - 


TPACK Stands for Technological , Pedagogical and Content knowledge.

TPACK Full form In Kannada - 


Full form And meaning of TPACK " ತಾಂತ್ರಿಕ, ಶಿಕ್ಷಣ ಮತ್ತು ವಿಷಯ ಜ್ಞಾನ "

Read more - 

निष्कर्ष : Full form of TPACk | TPACK ka full form - 


मुझे उम्मीद है आप इस पोस्ट की मदद से TPACK Full form की जानकारी हासिल करने में मदद मिले होगी क्यूंकि पोस्ट में TPACK full form in hindi, TPACK का फुल फॉर्म, TPACK ka full form, TPACK का मतलब और अर्थ( Meaning) इस पोस्ट में Cover किया है.दोस्तों ऐसे ही full form in hindi को पढ़ने के लिए निचे Link पर Click करें.

Read more - 

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url