Quality full form in hindi - Meaning & Definition (Hindi)

Quality full form  : नमस्ते दोस्तो, आज की पोस्ट उन सब लोगो के लिए बहुत महत्वपूर्ण साबित होने वाली है जिस्की रूचि Quality full form & meaning से संबंधित जानकारी हासिल करना है.यदि आप भी इन सभी विशेष जैसे Quality ka full form, क्वालिटी का फुल फॉर्म क्या होता है, Quality का मतलब और अर्थ (Meaning) क्या है और Quality की Full form को जानने में रुचि रखते हैं तो कृपया इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ें.

Quality full form in hindi | Quality ka full form kya hota hai in hindi - 


Quality का Full form " Quest, Universal, Action taken, Leadership, Initiative, Team spirit, Yield " होता है.और इसे हिंदी में, क्वेस्ट, यूनिवर्सल, की गई कार्रवाई, नेतृत्व, पहल, टीम भावना, उपज कहा जाता है. Quality का अर्थ गुणवत्ता होता है और आप इस बात से अच्छे से समत होगे की क्वालिटी का इस्तेमाल कहा किया जाता है.

What is Quality in hindi - Quality क्या है इन हिंदी 


Quality क्या है? यह एक ऐसा शब्द है जिसका इस्तेमाल काफी जगह किया जाता है.किसी प्रोडक्ट में, यह फिर कोई ऐसा वस्तु जिसका उपयोग हम अपने दैनिक जीवन में करते है.

जैसे, Quality product, Quality Food, Quality T-shirt, Quality Newspaper etc , Quality Shoes etc.

अब शायद आप जान चुके है किसी भी Product (जैसे - Shoes, Food, Dress) को खरीदते समय हम सभी सब से पहले Quality चेक करते है अगर गुणवत्ता अच्छे है तभी हम उत्पाद को खरीदते है.

निष्कर्ष : Quality ka full form kya hota hai in hindi | Quality full form in hindi - 


मुझे लगता है Quality जिस्का अर्थ गुणवत्ता होता है उसे सम्बंधित आपको आसान भाषा में जानकारी मिल गयी होगी तथा Quality ka full form से भी अब सहमत हो गए ज्योति आपके मन में, Quality full form से संबंधित थोड़ा भी सवाल है तो अपना सवाल जरूर पूछें ऐसे ही मजेदार Full form पढ़ने के लिए Jankariweb.in Website पर आते रहे
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url