CHA full form in Hindi - CHA का फुल फॉर्म क्या होता है इन हिंदी

CHA Full form & Meaning: नमस्ते दोस्तो, आज की पोस्ट उन सब लोगो के लिए बहुत महत्वपूर्ण साबित होने वाली है जिस्की रूचि CHA full form से संबंधित जानकारी हासिल करना है.यदि आप भी इन सभी विशेष जैसे CHA ka full form, CHA का फुल फॉर्म क्या होता है, CHA Stands for, (Cha का मतलब) और Meaning (अर्थ) क्या होता है, CHA full form in hindi जानने में interest रखते हैं तो कृपया इस Post को पूरा जरूर पढ़ें.

CHA full form in Hindi - CHA Stands for 


CHA का full form और मतलब " Customs House Agents " और इसे हिंदी में, सीमा शुल्क हाउस एजेंट कहा जाता है.यह किसी भी व्यापार के (Export) निर्यात और आयात (Import) के लेन-देन के कार्य को करने के लिए एक Agent होता है जिसे सरकार की तरफ से अस्थायी या स्थायी लाइसेंस प्राप्त होता है.

CHA (Customs House Agents) क्या होता है ? 


सीमा शुल्क हाउस एजेंट (CHA) एक ऐसा Person होता है.जिसे सरकार की तरह से किसी भी व्यवसाय के Import और Export के लेन-देन के लिए Temporary or Permanent Licence दिया जाता है.

सीमा शुल्क हाउस एजेंट कोई भी हो सकता है जिसे पास Valid License उपलब्ध है.CHA का कार्य किसी भी Import & Export मल की जांच कर होता है और क्या सीमा शुल्क लगेगा सब कार्य Custom house Agent के होते है.


FAQ : CHA full form & Meaning In Hindi - 


अब तक आपके जाना की Cha का full form क्या है, Cha क्या होता है, और सीमा शुल्क हाउस Agent के क्या कार्य होते है.पर अब बात आता है जो अधिकांश Cha से संबंधित सवाल किये जाता है उनकी, आये जाते है.

Q1- CHA full form in Customs - 


Ans - full form of CHA is Custom house Agent and CHA stands for " Custom house Agent"

Q2 - Cha का पूरा नाम क्या है? 

Ans - Cha का फुल फॉर्म और पूरा नाम custom house Agent होता है.

Q3- full form of CHA in hindi - 

Ans - सीमा शुल्क हाउस एजेंट

निष्कर्ष : CHA full form in hindi - 


आज की पोस्ट में अपने Cha full form से संबंधित जानकारी हासिल की है Cha एक ऐसा व्यक्ति होता है जो Export & Import से संबंधित कार्य करता है.इस टॉपिक की आदिक जानकारी पाने के लिए विकिपीडिया साइट सब से बढ़िया है.

मुझे उम्मीद है आपको Cha full form in hindi, Cha ka full form और Meaning अच्छे से समझ आ गया होगा,अगर आपके मन मे किसी भी तरह का सवाल है तो टिप्पणी जरूर करे. 
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url