ERCP Full form In Medical | ERCP Full form in Hindi - ERCP क्या होता है ?

ERCP Full form In Hindi - नमस्ते दोस्तो, आज की पोस्ट उन सब लोगो के लिए बहुत महत्वपूर्ण साबित होने वाली है जिस्की रूचि ERCP Full form से संबंधित जानकारी हासिल करना है.यदि आप भी इन सभी विशेष जैसे Ercp ka full form, ercp का फुल फॉर्म क्या होता है, what is ercp full form , Ercp full form in Medical, ercp Stands for, ercp meaning और full form को जानने में रुचि रखते हैं तो कृपया इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ें.

What Is the Full form of Ercp | Ercp full form in English - 


ईआरसीपी की फुल फॉर्म और अर्थ बहुत सारे है.अलग-अलग विषय में ,पर ज्यादा इसे Medical term में ज्यादा जाना जाता है.तो चाहते हैं फिर Ercp full form in Medical क्या होती है.

Ercp full form " Endoscopy retrograde Cholangio pancreatography " होती है जिसे हिंदी में,एंडोस्कोपी रेट्रोग्रेड चोलंगियो पैन्क्रिएटोग्राफी "कहा जाता है.
Ercp full form in Medical - Endoscopy retrograde Cholangio pancreatography.

Ercp full form Meaning & Full form
Ercp Full form in English Endoscopy retrograde cholangio pancreatography.
Ercp full form in Medical Endoscopy retrograde cholangio pancreatography.
Ercp full form in Safety Endoscopy retrograde cholangio pancreatography.
Ercp full form in Ambulance Endoscopy retrograde cholangio pancreatography.

Ercp Full form In Hindi | Ercp का फुल फॉर्म क्या होता है - 


Ercp का full form 'Endoscopy retrograde cholangio pancreatography' है.और हिंदी में Ercp की फुल फॉर्म और मतलब " एंडोस्कोपी रेट्रोग्रेड कोलेजनियो पैन्क्रियोग्राफी। होता है.
Ercp medical Stands for " Endoscopy retrograde cholangio pancreatography."

Ercp क्या है हिंदी में -


एक एंडोस्कोपिक रेट्रोग्रेडेड कोलांगियोपैंक्रेटोग्राफी, या ईआरसीपी, एक ऐसी प्रक्रिया है जिसका उपयोग अग्न्याशय और पित्त नलिकाओं को प्रभावित करने वाली स्थितियों के निदान या उपचार के लिए किया जा सकता है.

 ईआरसीपी के दौरान, मुंह के माध्यम से, एसोफैगस के नीचे और डुओडेनम में एक छोटी, पतली ट्यूब डाली जाती है। 

फिर रेडियोकॉन्ट्रास्ट तरल की एक छोटी मात्रा को इंजेक्ट किया जाता है और फ्लोरोस्कोपिक इमेजिंग का उपयोग किसी भी पत्थर, ट्यूमर या इसी तरह की असामान्यताओं को प्रकट करने के लिए किया जाता है जो पित्त या अग्नाशयी वाहिनी को अवरुद्ध कर सकते हैं।

 एक बार जब गैस्ट्रोएंटेरोलॉजिस्ट ने रोगी की स्थिति का नेत्रहीन मूल्यांकन कर लिया, तो एक उपयुक्त उपचार योजना की सिफारिश की जा सकती है और उसे अंजाम दिया जा सकता है.और पढ़ने के लिए यहां Click करें.

निष्कर्ष : Ercp full form in Medical - 


मुझे उम्मीद है आप इस पोस्ट की मदद से ercp फुल फॉर्म की जानकारी हासिल करने में मदद मिले होगी क्यूंकि पोस्ट में ercp full form in hindi, ercp का फुल फॉर्म, ercp full form, ercp का मतलब और अर्थ इस पोस्ट में कवर किया है.दोस्तों ऐसे ही full form in hindi को पढ़ने के लिए निचे लिंक पर क्लिक करें.
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url