NORCET full form in hindi 2023 ? NORET का फुल फॉर्म क्या होता है जानिए

क्या आप यहाँ NORET FUll FORM से रिलेटेड सवाल को जवाब के लिए यहाँ आये है तोह आपको बहुत सभागत है क्यूंकि पोस्ट में NORCET क्या होता है NORCET full form in hindi , NORCET का फुल फॉर्म हिंदी में, NORCET ka full form क्या होता है और इसका मतलब क्या होता है सब जानकारी हिंदी भाषा में इस पोस्ट में मिल जाएंगी.

NORCET ka full form क्या है what is the full form of NORCET in hindi - 


NORCET का फुल फॉर्म “ Nursing officer Recruitment common Eligibility test " होता है जबकि हिंदी में इसे नर्सिंग अधिकारी भर्ती सामान्य पात्रता परीक्षा कहा जाता है यह एक तरह का टेस्ट होता है जिसे AIIMS ने विद्यार्थी के लिए प्रकाशित किया है
AIIMS द्वारा देश भर में NORCET test की भर्ती निकलती है.

जो हर साल NORCET के विद्यार्थी को लिए entrance exam संचालित करवाया जाता है Norcet का कोर्स करने के लिए B.sc nursing प्रोग्राम मे प्रवेश लेने होगा.

AIIMS NORCET मे प्रवेश लेने के लिए जरूर बाते.

यहाँ ााईम्स नॉर्सेट एग्जाम के कोनसा जेंडर एग्जाम दे सकते ह क्वालिफिकेशन कितने होने चाहिए सब बताया है अगर आप भी नॉर्सेट परीक्षा देने की सोच रहे है तोह आपको जाना बहुत जरूरी है-

✓B.sc nursing 

Gender ( लिंग ) - जैसे की आपको पता चल गया होगा की Norcet ka full form “ Nursing officer Recruitment common Eligibility test " जो सिर्फ और सिर्फ नर्स के लिए होता है यानि की सिर्फ फीमेल ( female ).

Age limit ( आयु सीमा ) - नॉर्सेट परीक्षा देने के लिए female उम्मीदवार की आयु सीमा 17 साल तक होने चाहिए.

Qualification (योग्यता) - छात्रों की क्वालिफिकेशन चाहे बो किसी भी बोर्ड से क्यों न हो ( State board & CBSE board etc ) बस 10+2 पास आउट होने चाहिए.

Subject (विषय ) नॉर्सेट एग्जाम देने के लिए 10+2 में आपके कुछ विषय अनिवार्य होने चाहिए जैसे की बायोलॉजी, केमिस्ट्री, फिजिक्स और इंग्लिश.

Maximum percentage (अधिकतम प्रतिशत )
छात्र के 12 में मैक्सिमम 55 परसेंटेज से ऊपर इस सब्जेक्ट में मार्क्स होने चाहिए जैसे की ( फिजिक्स, बायोलॉजी, केमिस्ट्री और इंग्लिश ) अन्य केटेगरी के लिए जैसे ST और SC 50 परसेंटेज के ऊपर नंबर होने चाहिए.

निष्कर्ष : Norcet ka full form in hindi ? Norcet का फुल फॉर्म क्या होता है-


तो कैसे लगी यह पोस्ट यहाँ मैंने AIIMS NORCET का फुल फॉर्म क्या होता है इस बारे में बताया है full form of NORCET in hindi , norcet फुल फॉर्म हिंदी में क्या है पूरी जानकारी इस पोस्ट में साझा की है अगर आपको लेख पसंद आया हो, तो ब्लॉग को सब्सक्राइब करना न भूलें.

इसे भी पढ़े :- 

 
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url