QSAM Full Form in Banking in Hindi - क्यूएसएएम का फुल फॉर्म क्या है

क्या आप जानते हैं Qsam Full form in Banking in Hindi क्या है अगर आप इसी विशेष के बारे में जाना चाहते हैं जैसे Qsam क्या है और क्या है Qsam ka full form (Hindi & English) में, यदि आप ऐसा सोचते है तो यह आर्टिकल आपकी पूरी मदद कर सकता है और क्यूएसएएम का पूरा नाम और पूर्ण प्रपत्र से संबंधित जानकारी हासिल करने के में , इसलिए आपसे बस इतनी ही प्रार्थना है की इस लिख को पूरा जुरूरी पढ़े क्यूंकि हम क्यूएसएएम फुल फॉर्म इन हिंदी से रिलेटेड जानकारी देने वाले है.
Qsam Full form, qsam ka full form, Qsam Full form in hindi, Qsam Full form in banking, Qsam Full form in Aadhar card, full form of qsam
QSAM full form

क्यूएसएएम (QSAM) का फुल फॉर्म क्या होता है -

QSAM full form in Banking " Query Service on Aadhaar Mapper " होता है इंग्लिश में और हिंदी में इसे आधार मैपर पर क्वेरी सेवा कहा जाता है.क्यूएसएएम एक तरह की स्कीम है जिसे National payment Cooperation of India (NPCI) ने इस सेवा को लॉन्च किया है.

क्यूएसएएम (QSAM) क्या है? 

क्यूएसएएम का पूरा नाम (आधार मैपर की क्वेरी सेवा) होता है. यह एक यूएसएसडी आधारित सेवा जो उपयोगकर्ता को उनकी आधार सीडिंग स्थिति जानने देती है।

 क्यूंकि यह सेवा USSD पर काम करती है, यह सभी हैंडसेटों पर उपलब्ध है और उपयोग में बहुत सुविधाजनक है। QSAM में उपयोगकर्ता अपने हैंडसेट से *99*99# Code डायल कर सकते हैं और अपना आधार नंबर डालकर आधार सीडिंग की स्थिति जान सकते हैं।

निष्कर्ष : Qsam Full Form in Banking | Qsam Full form in Hindi - 

मुझे उम्मीद है कि आपको इस आर्टिकल की मदद से Qsam Full form से संबंधित जानकारी पाने में आसानी हुई होगी, दोस्त मेरी हमसे से यह उद्देश्य रहा है कि में कम शब्द में लेख लिखकर आपकी मदद कर सकू. 

अगर आप Qsam से संबंधित और अधिक जानकारी चाहते है तो जरूर अपनी राय हमे बताये, qsam ka full form क्या होता है, full form in qsam in Banking in Hindi यह तो आप ाचे से जान ही चुके है.ऐसी ही पूर्ण प्रपत्र जानने के लिए इस वेबसाइट पर आते रहे.
join Telegram
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url