ईटीपी क्या है - ETP Full Form in Hindi

ETP Full Form - आज के समय में कोई भी समस्या का हल इंटरनेट पर मिल जाता है, जिनमे फुल फॉर्म भी शामिल है जो आज के समय में काफी ज्यादा प्रवृत्तियों में रहती है.और उन्हीं में से एक FTP ka full form है जिसे काफी ज्यादा खोजा जाता है.
Etp full form, etp ka full form, etp full form in hindi, etp full form in english
Etp क्या है, full form of Etp
अगर आप भी इससे संबंधित जानकारी हासिल करना चाहते हैं तो विस्तार से जान सकते हैं कि ETP का फुल फॉर्म क्या होता है, ETP Full form in hindi और ईटीपी क्या है.

वैसे इससे संबंधित काफी सारे फुल फॉर्म उपलब्ध है पर एटीपी का पूरा नाम और अर्थ सही मायने में एक ही श्रेणी से संबंध रखता है आइए जानते हैं कि कौन सी वह कैटेगरी है जहां एटीपी का फुल फॉर्म संबंध रखता है.

ETP Full Form in Hindi - एटीपी का फुल फॉर्म क्या होता है 

ETP का Full form " Effluent Treatment Plant" होता है इसका हिंदी में अर्थ प्रवाह इलाज पौधा होता है Effluent Treatment Plant
जिसे आमतौर ETP Plant के रूप से जाना जाता है.ये अपशिष्ट जल उपचार प्रक्रिया है जिसका उपयोग अपशिष्ट जल के उपचार और प्रदूषण बोर्ड द्वारा निर्धारित निपटान दिशानिर्देशों और मानदंडों को पूरा करने के लिए किया जाता है।


ईटीपी (ETP) क्या है - What is ETP in Hindi 

ईटीपी का पूरा नाम एफ्लुएंट ट्रीटमेंट प्लांट होता है. जिसका इस्तेमाल waste Water treatment और Pollution board द्वारा निर्धारित निपटान दिशानिर्देशों और मानदंडों को पूरा करने के लिए किया जाता है.

ईटीपी का एक और रूप है जिसे ETP Plant के रूप में भी जाना जाता है, ETP Plant  में Organic material, तेल और ग्रीस आदि के रूप में दूषित पदार्थों के उपचार के लिए अपशिष्ट जल उपचार प्रक्रिया शामिल है।

निष्कर्ष : ETP Full Form in Hindi - 

मुझे उम्मीद है कि अब आप अच्छे से जान चुके है की ETP का पूरा नाम और अर्थ क्या है ईटीपी effluent treatment plant होता है जो फार्मा से संबंधित है.


आर्टिकल में आपने जाना की FTP ka full form in hindi, FTP Kya hai अगर आपको यह लिख पसंद आये हो तो इसे शेयर न करें.
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url