lBSNAA full form in hindi - lBSNAA क्या है ? और इसका पूरा नाम क्या है ?

LBSNAA full form : नमस्ते दोस्तो, आज की पोस्ट उन सब लोगो के लिए बहुत महत्वपूर्ण साबित होने वाली है जिस्की रूचि Lbsnaa से संबंधित जानकारी हासिल करना है.यदि आप भी इन सभी विशेष जैसे lbsnaa ka full form, Lbsnaa का फुल फॉर्म क्या होता है, what is lbsnaa , इब्सना की फुल फॉर्म को जानने में रुचि रखते हैं तो कृपया इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ें.

अक्सर एग्जाम में इस तरह की फुल फॉर्म पूछे जाते है क्यूंकि इन फुल फॉर्म के पुछे बहुत बढ़ा रहस्य छुपा होता है.इसलिए यदि आप किसी भी परीक्षा की तयारी कर रहे है तो जरूर आपको Lbsnaa का पूरा नाम क्या है? इस बारे में पढ़ना चाहिए. आइये साथ मिलकर जानते है.-

What Is The full form of LBSNAA in Hindi - LBSNAA का पूरा नाम क्या है ? 

इब्सना का पूरा नाम और फुल फॉर्म " Lal Bahadur Shastri National Administration Acedemey" होता है.

lBSNAA full form " Lal Bahadur Shastri National Administration Acedemey"

lBSNAA Full form In Hindi - 

lBSNAA का Full form " लाल बहादुर शास्त्री नेशनल एडमिनिस्ट्रेशन अकेडेमी " होती है और हिंदी में lbsnaa की फुल फॉर्म " लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी " होती है.

लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी का आविष्कार 15 अप्रैल 1958 को हुई थी. इस अकेडेमी को पंडित गोविंद बल्लभ पंत द्वारा स्थापना किया गए थी.

लोकप्रिय पोस्ट -

lBSNAA ( इब्सना ) क्या है? What Is Lbsnaa - 

लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी एक ऐसी Acedemy हैं.यहाँ UPSC यानि की सिविल सेवा परीक्षा को उत्तीर्ण करने वाले Candidates को Training के लिए बुलाया जाता है.

लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी भारत के उत्तराखंड राज्य के पहाड़ी क्षेत्र मसूरी में स्थित है.पहली बार साल 1958 को पंडित गोविंद बल्लभ पंत जी के हाथों से इस अकादमी का उद्घाटन किया था.

 आपको जानकर हैरानी होगी की इस अकेडेमी के नियम काफी अलग है में कभी इस अकेडेमी में नहीं गया पर इंटरनेट से खोज कर थोड़ी बहुत जानकारी आपके लिए इस ब्लॉग की मदद से साझा कर रहा हूँ.

Acedemy में मोबाइल फ़ोन का इस्तेमाल करना,शराब और तंबाकू का इस्तेमाल करने पर सख्त मना है.और भी बहुत से ऐसे नियम है जिसके बारे में मुझे ज्यादा जानकारी नहीं है अधिक जानकारी के लिए इस lal Bahadur Shastri National Administration Acedemey Link से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

निष्कर्ष :- lBSNAA Full form In Hindi | एलबीएसएनएए का पूरा नाम क्या है - 

मुझे उम्मीद है आप इस पोस्ट की मदद से Lbsnaa फुल फॉर्म और lbsnaa full form in Hindi की जानकारी हासिल करने में मदद मिले होगी क्यूंकि पोस्ट में full form of lbsnaa, lbsnaa का फुल फॉर्म, lbsnaa full form, lbsnaa क्या है इन हिंदी , lbsnaa का मतलब और अर्थ (lbsnaa Meaning in hindi) इस पोस्ट में कवर किया है.दोस्तों ऐसे ही full form in hindi🔗 को पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.


Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url