(7 Easy Tips) Dhani app क्या है ? Dhani से Loan कैसे लिए जाता है जानिए

Online paisa कमाना और वो भी Trusted website और Application की मदद से , क्या आप कामने चाहोगे हर महीने 1000 से लेकर 15,000 हज़ार तक मुझे पता है आप ज़रूर कामना चाहोगे.

इसलिए आज इस jankari web पर एक Trusted application और Website के बारे जाने वाले है जो आपको बिलकुल free playstore से मिल जायेगा एप्लीकेशन का नाम है Dhani है अपने बिलकुल सही सुना , Dhani app, एक ऐसे एप्प है जिस्की की मदद से घर बैठे पैसे कमा सकते हो , चलिये जानते हैं कैसे ? 

उस से पहले अगर अपने Dhani app के बारे में पहले बार सुना है तो में आपको बता दू इस आर्टिकल में हम dhani app kya hai in hindi , Dhani app se loan kaise lete hai Mobile se और साथ में जानेंगे dhani app se paise kaise kamaye घर बैठे. इसलिए जानकारी को थोड़ा भी Skip मत करें , सभी को ध्यान से पढ़े.

Dhani क्या है - what is dhani app in hindi - 

Dhani made in India application है जिसकी मदद से कुछ ही मिनटों में 500 से लेकर 50,000 तक loan ले सकते है loan लेने के लिए आपको सिर्फ Aadhar card और pan card की आवश्यकता है.






Dhani app kya hai , dhani app kya hai in hindi , dhani app se paise kaise kamaye , dhani app se loan kaise le

India bull क्या है? Dhani को पहले india Bulls भी कहा जाता था फिर कुछ समय बाद इसका naam change कर दिया dhani app की मदद से इन सब सुविधाओं का आनंद उठा सकते हैं जैसे की free cashback , mobile recharge , bill payment , shopping , stocks , games etc 

Dhani app की जानकारी हिंदी में - 


Playstore पर इस application को 4.0 rating है डाउनलोड की बाद करे तो 50 million से भी ज्यादा इसके डाउनलोड है. 

India bulls बहुत पुरानी business कंपनी है आप इस पर विश्वास कर सकते है आपके साथ कोई fraud नहीं होगा. 

इसकी मदद से आप recharge करके एक अछि cashback और कमीशन पा सकते है.

Dhani app कैसे download करें -

इसे Android और iOS  दोनों में बहुत ही आसानी से download कर सकते है निचे कुछ step बताइये हैं जिसे आप follow कर सकती है.

सबसे पहले प्ले स्टोर पर जाकर dhani नाम search करें और dhani app install करें.

डाउनलोड हो जाने के बाद अपना Mobile number इसमें fill करें  और अगले कदम मे 6 Digit का password दर्ज करे.

Dhani app कैसे use करें -

इसको उपयोग करना बहुत easy है Account बनने के बाद आपके सामने Homepage open होगा जहां पर आपको बहुत सारे option देखने को मिलेंगे.

Shopping :- इसकी मदद से अगर आप शॉपिंग करते हो , तो आपको बहुत सारा cashback दिखने को मिल सकता है.

Services :- इस ऑप्शन में आपको हर तरह के recharge करने की सुविधा मिल जाती है जैसे मोबाइल और dth का रिचार्ज , fastag का रिचार्ज , बिजली और गैस का बिल बहुत ही आसानी से submit कर सकते हो और cashback पा सकते हैं.

My card : - अगर आप अपने credit और debit card को धनि पर जोड़ते हैं तो First transaction पर 100 % cashback मिलेगा ,और अगर कार्ड को धनि एप्प से कनेक्ट करके रखते हैं तो आपको हर ट्रांसक्शन में 2% cashback मिलेगा अब जाते है की धनी एप से लोन कैसे लेते हैं ?

Dhani App से loan कैसे ले इन हिंदी -

अगर आप Dhani app से Loan लेना चाहते हैं तो आपको कुछ महत्वपूर्ण जानकारी पता होनी चाहिए जैसे धनी एप से लोन लेते समय किन किन डॉक्यूमेंट का इस्तेमाल होगा, लोन कैसे ले, लोन कैसे चुकाए सभी प्रकार की जानकारी होनी चाहिए इसलिए इस पैराग्राफ में Dhani app से loan कैसे लेते हैं इससे संबंधित सभी प्रकार की जानकारी साझा की है.

धनी एप जिससे इंडियन बुल के नाम से भी जानते हैं यह एक बहुत ही पुरानी कंपनी है जो Customer को बहुत प्रकार के लोन प्रदान करवाती है जैसे Business loan ,Two wheeler loan ,Four wheeler loanHome loan,Travel loan,Wedding loan ,Education loanMedical loan etc 

अगर आप इससे संबंधित लोन लेना चाहते हैं तो धनि एक बेहतर विकल्प आपके पास मौजूद है.

Dhani app loan लेने के लिए महत्वपूर्ण दस्तावेज - 

धनी एप से लोन प्राप्त करने के लिए आपको कुछ दस्तावेज़ की आवश्यकता होगी क्योंकि दस्तावेज़ के बिना आपका Loan approve नहीं होगा इसलिए दस्तावेज बहुत जरूरी है.

दस्तावेज की बात करें तो Addhar card, pan card या Driving licence, Mobile number और Email / Gmail , Bank details आदि.

इन सभी Documents के बाद धनी एप से आपका Loan approval हो जाएगा. पर ज्यादातर मामलों में Personal loan लेते समय आधार कार्ड और पैन कार्ड की ही आवश्यकता होती है. इसलिए घबराने की आवश्यकता नहीं है.

Interest rate क्या है dhani app loan का - 


Dhani एक बहुत पॉपुलर Loan लेने वाला एप्लीकेशन है जिसका इंटरेस्ट रेट भी काफी कम है बाकी सभी बैंक के मुकाबले में इसलिए ज्यादा से ज्यादा लोग इसी ऐप एप्लीकेशन से लोन लेना पसंद करते हैं.

Dhani loan interest rate 11.99% pa है, processing Fee 3% तक लग सकता है और Processing Fee पर 18 percentage GST ( Government Services tax)  भी लगता है.

Dhani se laon kaise le - 


अब वह समय आता है कि आप जान ले की धनि लोन कैसे लिया जाता है दोस्तों धनी से लोन लेना काफी आसान है क्योंकि इस पोस्ट में कुछ ऐसे आसान Dhani app se loan lene ki process आपके साथ शेयर की है जिनका पालन करके आप कुछ ही मिनटों में लोन प्राप्त कर सकते हैं.

Step - 1 अगर आपने Dhani app Download कर दिया है तो एप्लीकेशन को Open करें
Step - 2  loan apply करने से पहले एक बार ध्यान से देख ले, कि आपको किस से संबंधित लोन प्राप्त करना है उसी को चुने.
Step 3 - loan application पर क्लिक करते ही आपके सामने एक form आएगा जिसमें आपसे दो Option पूछे जाएंगे पहला salary और self employee. 
Step 4 - ऊपर बताए गये दो ऑप्शन में अगर आप हैं तो उसे सिलेक्ट करें, 
Step 5 - नेक्स्ट कदम में आपसे आपकी पूरी इंफॉर्मेशन मांगी जाती है जैसे आपका नाम, आपकी जीमेल ,आधार कार्ड और पैन कार्ड ,मोबाइल नंबर और आदि refer code अगर आपके पास है तो ठीक है नहीं तो रहने दे.

Step 6 - सभी प्रकार की Information fill करने के बाद Submit पर click कर दें. जिसके बाद आपका फोरम इंडियन बुल के पास रिव्यु के दौर पर चला जाएग. अगर आपने सही जानकारी फॉर्म में फील्ड की है तो जल्द ही आपका लोन अप्रूव हो जाएगा पर अगर इंफॉर्मेशन थोड़ी भी गलत है तो आपका लोन अप्रूव नहीं होगा इसलिए सभी इंफॉर्मेशन ध्यान से फिल करें.

Dhani app loan approval हुआ है या नहीं कैसे पता करें - 


अगर आपने Dhani app loan application में सभी जानकारी ठीक भरी है तो आपको चिंता करने की आवश्यकता नहीं है पर अगर आपने जानकारी थोड़ी भी गलत भरी है तो आपको लोन प्राप्त करने में दिक्कत हो सकती है.

लोन अप्रूवल हुआ है या नहीं कैसे पता करें ?दोस्तों यह पता करना काफी आसान है क्योंकि फॉर्म भरते समय अगर आपने सही से अपना मोबाइल नंबर और Gmail address भरा है. तो आपको चिंता करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि धनी ऐप द्वारा आपको मोबाइल पर एसएमएस और ईमेल एड्रेस पर notification आ जाएंगी.

इन तरीकों से आप पता कर सकते है कि आपका लोन अप्रूवल हुआ है या नहीं.

Dhani app loan की बाकि जानकारी - 


धनी एप से लोन तो अपने प्राप्त कर लिया पर आपके मन में यह सवाल आता होगा कि लोन राशि को वापस कैसे करें? दोस्तों जैसे कि आपको पता होगा Dhani app loan form भरते समय आपसे बैंक की जानकारी मांगी गई थी यहां बैंक अकाउंट नंबर, IFSC code आदि.

आपने भरा था अब जैसे ही लोन चुकाने का समय आता है तो हर महीने आपकी सैलरी से पैसे कट कर दिए जाएंगे कितनी आपने EMI रखी है लोन को चुकाने के लिए, धनि में किसी भी तरह की अगर प्रॉब्लम आती है तो Dhani loan का contact number आपके लिए 24 घंटे उपलब्ध है.

Dhani Customer care Number - 
0124-6555 555 / 022-61446300
Dhani Gmail address - support@dhani.com

तो आइए अगर आप धनी एप से लोन प्राप्त कर चुके हैं अब जान लें कि धनी एप से पैसे कैसे कमाए जाते हैं नीचे पैराग्राफ में.

 Dhani से पैसे कैसे कमाए (2022) | Dhani app se paise kaise kamaye in hindi

अब तक आपने जाना की धनी अप्प क्या है और इसकी जानकारी जानी हिंदी में , अब बात आती है की किन तरीकों से धनी ऐप से पैसे कमाए ? और Dhani app se paise kaise kamaye चलिये जानते हैं.

3 Best तरीके dhani app se paise kaise kamaye -

धनि एप्प से पैसे कमाने के बहुत तरिके है पर कुछ प्रैक्टिकल किये हुए तरिके आपको बताने वाला हु जो आप Try कर सकते है और पैसे कमा सकते है चलिए जानते है कोन से है तरिके 

Dhani app से Recharge करके पैसे कैसे कमाए - 


अगर आप Dhani की मदद से recharge करते है जैसे की मोबाइल रिचार्ज , डिश रिचार्ज, फास्टैग रिचार्ज, ब्रॉडबैंड रिचार्ज , इंटरनेट रिचार्ज का रिचार्ज करते है तो आपको 50 -70 % cashback मिल जायेगा और आप इस तरीके से पैसे भी कमा सकते है.

Dhani से Refer करके पैसे कैसे कमाए -


यह तरीका बहुत पुराना है जैसे की आपको पता होगा हर एप्लीकेशन में refer and earn का ऑप्शन होता हैं.

जिसे हम रेफेर करके पैसे कमाते है. 

मतलव की जितने ज्यादा आप अपने दोस्तों , रिश्तेदारों , को रेफेर करेंगे उतने ज्यादा आपको पैसे मिलेंगे 

Dhani पर Game खेल कर पैसे कैसे कमाए - 


इस पर आपको बहुत सारे इजी और हार्ड गेम दिखने को मिलेंगे जैसे बास्केटबॉल , span the wheel , लूडो ,सभी गेम दिखने को मिलेंगे

Dhani app se online paise kaise kamaye
Dhani app screenshot

इन सब को खेल कर अपने पॉइंट बढ़ाने होंगे , और साथ में नेक्स्ट गेम में आपको पिछली गेम से ज्यादा पॉइंट लाने होंगे.

मतलब की मान लीजिये अपने अभी एक गेम खेला जिसका  500 points है और जब आप नेक्स्ट गेम खेलोगे तो आपके 500 से जादा point लाने होंगे फिर ही आपको पैसे मिलेगी

Dhani से पैसे कैसे निकाले | dhani se paise kaise nikale in hindi -

गेम खेल कर , रेफेर एंड earn करके अपने जितने भी पैसे कमाया है अब आप चाहते हैं की मैं उसे बैंक अकाउंट ट्रांसफर करूँ पर अब बात आती है की dhani app se paise kaise transfer karen आपकी जानकारी के लिए आपको बता दो धनि एप्प से पैसे ट्रांसफर करना बहुत ईज़ी है पर उससे पहले आपको कुछ बातों का ध्यान रखना है

धनि एप्प से आप 25000 से ज्यादा पैसे ट्रांसफर नहीं कर सकते और साथ में पैसे ट्रांसफर करने के लिए आपसे टैक्स कटेगा , चलिए अब जानते हैं धनी एप्प से पैसे कैसे निकाले ?


सबसे पहले धनि एप्प को ओपन करें प्रोफाइल वाले ऑप्शन पर जाएं फिर my wallet पर जाए और लास्ट में ट्रांसफर तो बैंक जैसे निचे इमेज में दिख रहा है

 निष्कर्ष - Dhani app kya hai ? Dhani app se loan kaise le in Hindi  -

अपने इस जानकारी वेब में क्या सीखा कमेंट कर के जरूर अपने ओपिनियन शेयर करें dhani app kya hai in hindi , Dhani app se loan kaise liya jaata hai,  dhani app se paise kaise kamaye in hindi सब जानकारी आपको details में हिंदी में समझने की कोशिश की है 😅

धनी एप से लोन प्राप्त करते समय यदि आपको किसी भी तरह की समस्या आती है तो अपनी समस्या हम तक जरूर पहुंचाएं ताकि हम आपकी सहायता कर सकें,
लोन लेते समय एक बार जरूर सोच ले कि क्या आप लोन लेने के लिए तैयार है अगर है तो तभी लोन के लिए अप्लाई करें.

FAQ - Dhani app से संबंधित सवाल

Dhani app पर गेम खेल कर कितना पैसा कमाया जा सकता है

Dhani पर गेम खेल कर अगर आप सोच रहे है इस से अच्छे पैसे मिलते है तो आप बिलकुल गलत फहमी है ऐसे कुछ नही होता , गेम खेल कर आप सिर्फ 5 ,10 रूपीस ही कमा सकते हो, इसे जादा नहीं क्युकी जैसे जैसे आप गेम खेलोगे वैसे गेम डिफिकल्ट होता जायेगा

Dhani app क्या safe है 

जी है , dhani app बिलकुल सेफ है india Bulls कंपनी बहुत पुरानी कंपनी है आप आँख बंद करके भी विश्वास कर सकती है यह बिलकुल सेफ , ट्रस्ट ऍप है 50 मिलियन से ज्यादा लोग इसे यूज़ कर रहे है.
join Telegram
Next Post Previous Post
No Comment