#1 Aaj ki Dream 11 Team क्या होगी :Full Dream 11 विशेषज्ञ भविष्यवाणी

Aaj Ki Dream 11 Team kya Hai | आज की  ड्रीम 11 टीम क्या है? आज के समय में हम सब बिजी हैं अपने काम-काज में, लेकिन कुछ लोग अपने busy schedule के बीच भी cricket, football, basketball जैसे Sports के Matches देखना नहीं भूलते हैं. अगर आप भी एक sports lover हैं और अपने पसंदीदा खिलाड़ी को देखकर उत्साहित महसूस करते हैं तो Aaj ki Dream 11 Team आपके लिए perfect platform हो सकता है एक टीम क्रिएट करने के लिए.

Aaj ki Dream 11 Team, kya hai Aaj ki team Dream 11 me, Dream 11 me aaj ki Team kya hai

Dream 11 एक fantasy sports app है जिसमे आप अपने virtual team बनाकर real-life matches के Predictions कर सकते हैं. अगर आपके Predictions सही होते हैं और आपकी टीम अच्छी performance करती है तो आप Rewards जीत सकते हैं. 

इस ब्लॉग में हम Aaj ki Dream 11 Team के बारे में और भी डिटेल्स जानेंगे और साथ ही जीतने के लिए कुछ useful tips भी शेयर करेंगे.इस Application की मदद से आप अपने friends के साथ भी Matches खेल सकते हैं। आप अपने Budget के हिसाब से virtual players select कर सकते हैं और captain और vice-captain को भी चुन सकते हैं.

Aaj Ki Dream 11 Team की मदद से real-life matches के Predictions पर निर्भर करके अपने virtual team को सेलेक्ट कर सकते हैं. अगर आपकी Team Players अच्छी performance करते हैं और आपके Dream 11 Predictions सही होते हैं। तो आप Rewards जीत सकते हैं. 

Dream 11 का use करके आप Sports के मैचेस को देखने के साथ साथ अपने प्रेडिक्शन स्किल्स को भी Improve कर सकते हैं.इस ब्लॉग में हम आपको Dream 11 के बारे में जानकारी देने जैसे ड्रीम 11 क्या होता है?, Aaj ki Dream 11 Team क्या है? आज की ड्रीम 11 टीम कैसे बनाएं, इस खेल में सब से ज्यादा पैसा किसको मिलता है  और इसे संबंधित और भी जानकारी शेयर करेंगे और साथ ही जीतने के लिए कुछ useful tips भी प्रोवाइड करेंगे. अगर आप भी स्पोर्ट्स के मैचेस के Predictions में इच्छुक हैं तो इस ब्लॉग को पूरा जरूर पढ़े।

Dream 11 Kya hai - What is Dream 11 in Hindi - 

Dream 11 एक Popular fantasy sports games है जिसमे आप अपनी क्रिकेट, फुटबॉल, कबड्डी और बास्केटबॉल के नॉलेज का इस्तेमाल करके अपनी Team Create करके रियल-लाइफ मैचेस में पार्टिसिपेट कर सकते हैं और ड्रीम 11 से पैसे कमा सकते है।

इस गेम में आपको अपनी virtual team select करनी होती है और फिर रियल-लाइफ मैचेस के प्लेयर्स के Performances के बेसिस पर points मिलते हैं.आपको अपनी Dream 11 Team में एक captain और एक vice-captain भी चुनना होता है. 

इन दोनों players के Performances से आपको Extra points मिलते हैं.रियल-लाइफ मैचेस के प्लेयर्स के Performances के बेसिस पर आपको Dream 11 Points मिलते हैं जैसे की रन्स विकेट्स, रन-आउट और stumping. 

आपकी टीम के Dream 11 Player Performance के Basis पर आपको total points मिलते हैं और जो भी यूजर सबसे ज्यादा पॉइंट्स हासिल करता है वह गेम का Win होता है.

Read Also: आईपीएल में आज किसका मैच हैं और कौन जीतना जानिए पूरी जानकारी 

Aaj ki Dream 11 Team कैसे बनाये -

ड्रीम 11 में Aaj ki Dream 11 Team और एक अछि टीम बनाना चाहते हैं तो यहाँ कुछ टिप्स दी है अगर आप इन टिप्स का पालन करते है तो Dream 11 ki Team बना सकते है और ही आसानी से।

पहले पिच और weather condition का एनालिसिस करें: अगर पिच batsmen के लिए उपयुक्त है तो आपको ज्यादा batsmen Select करना चाहिए, और अगर पिच bowlers के लिए उपयुक्त है तो आपको ज्यादा बोव्लेर्स को सेलेक्ट करना चाहिए.सभी प्लेयर्स के performance का एनालिसिस करें। आप उन प्लेयर्स को सेलेक्ट करें जो पिछले मैचेस में लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं.

अपनी टीम में एक बैलेंस मेन्टेन करें : अगर आप ज्यादा बैट्समेन को सेलेक्ट करेंगे तो आपकी बोलिंग वीक हो जाएगी। इसलिए आपको अपनी टीम में batsmen, bowlers और all-rounders का balance maintenance करना होगा।

कप्तान और वाईस-कप्तान को विसेली चूसे करें : वह players captain और vice-captain बनेंगे जिनके performance बहुत अच्छी हैं और जिन्होंने पहले भी कप्तान और वाईस-कप्तान बन कर अच्छा perform किया है।

सभी प्लेयर्स की अवेलेबिलिटी और चोट की स्थिति का ध्यान रखें। अगर कोई player injured है या फिर नया  है तो आपको उन प्लेयर को अपनी टीम में सेलेक्ट नहीं करना चाहिए.

अपनी टीम के चेंजर का एनालिसिस करें :अगर आपके selected players की टीम में कोई चेंजर होते हैं तो आपको अपनी टीम में भी चेंजर करना चाहिए। 

इन सभी टिप्स को ध्यान में रख कर आप एक अछि Dream 11 Ki Team बना सकते हैं.

ड्रीम 11 में सबसे ज्यादा पैसा कौन जीता है?

Dream 11 में सबसे ज्यादा पैसा वह यूजर जीतता है जिसका टीम सबसे ज्यादा पॉइंट्स हासिल करती है. जितने ज्यादा पॉइंट्स आपके selected players अपने real-life matches में परफॉर्म करते हैं उतने ज्यादा पॉइंट्स आपको मिलते हैं.

 अगर आपके टीम के सिलेक्टेड प्लेयर्स अपने मैचेस में अच्छे परफॉर्म करते हैं तो आप प्रिज़ेंस जीत सकते हैं.Dream 11 में हर मैच के लिए अलग प्रिज़ेंस होती हैं. Winner का प्राइज पूल आम तौर पर total users के फीस से गेनेराते किया जाता है।

जिसमे से Dream 11 अपने Commision का हिस्सा भी लेता है. prize pool का राशि मिलान और टूर्नामेंट के हिसाब से बदलता रहता है.इसलिए Dream 11 में सबसे ज्यादा पैसा वह यूजर जीतता है जिसका टीम सबसे अच्छा परफॉर्म करता है और प्रिज़ेंस उस टूर्नामेंट के हिसाब से बदलते रहते हैं.

Dream 11 में आज की Team क्या होगी (FAQ)

आज की टीम क्या है? Aaj ki Team kya hai -

आज की टीम तय करने के लिए, एक अच्छा स्पोर्ट्स अनुभव होना बहुत जरूरी है क्यूकी एक अनुभव होने पर ही एक हाई परफॉर्मेस क्रिएट कर सकते है। और साथ में पीच रिपोर्ट, प्लेयर्स हिस्ट्री, मौसम की रिपोर्ट देखना बहुत जरूरी है।

आज के लिए Dream11 टीम भविष्यवाणी 

Dream 11 एक फेंटेसी प्लेटफॉर्म है यहां लाखो से भी ज्यादा लोग खेल को खेलते है पर सही भविष्यवाणी करने वाले ही इस खेल को जीते है,इसलिए सही भविष्यवाणी करने के लिए आपको अच्छा क्रिकेट का अनुभव होना चाहिए।

क्या ड्रीम 11 पर लोग सच में 1 करोड़ रुपए जीतते हैं?

जी, है Dream 11 Fantasy Game से सच में 1 करोड़ रुपए जीत सकते है।

ड्रीम 11 मालिक कौन है?

Dream 11 के मालिक का नाम bhavit seth और harsh jain है?

निष्कर्ष : Aaj ki Dream 11 Team क्या होगी, आज की ड्रीम 11 टीम कैसे बनाएं?

उम्मीद करते हैं की इस ब्लॉग में आपको Dream 11 के बारे में सही जानकारी मिली होगी और आप अपने Predictions और create virtual team करने में अभी से एक्सपर्ट हो गए होंगे. Dream 11 एक एंटरटेनिंग और चल्लेंजिंग fantasy sports platform है जिसमे आप अपने खेल ज्ञान को टेस्ट कर सकते हैं और रिवार्ड्स और प्रिज़ेंस जीत सकते हैं.

इस ब्लॉग में हमने Aaj ki Dream 11 Team Kya Hogi | आज की ड्रीम 11 टीम क्या होगी के बारे में काफी जानकारी शेयर की है जैसे की कैसे वर्चुअल टीम क्रिएट करना है और कैसे रिवार्ड्स और प्रिज़ेंस जीत सकते हैं. आपको Dream 11 में सक्सेस पाने के लिए प्लेयर्स की performance और match history को Track करना होगा और अपने virtual team में कुछ top-performing players को शामिल करना होगा।

 इन सभी नियम का पालन करने के बाद ही एक Perfect Aaj ki Dream 11 Team बना पाओगे। आशा करते हैं की आप Dream 11 की मदद से स्पोर्ट्स के मैचेस का मज़ा लेते रहेंगे और जीतने के लिए हमारे दिए गए टिप्स का use करेंगे। इसे लेख को पूरा पढ़ने के लिए आपका बहुत धन्यवाद! 

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url