Dream 11 का मालिक कौन है(2024) और यह कहा की कंपनी है?

Online earning application में अगर dream11 का नाम ना आए तो ऐसा हो नहीं सकता जैसे कि आप सभी जानते हैं खेल के सीजन में dream11 को काफी ज्यादा लोगों द्वारा खेला जाता है क्योंकि dream11 खेलने के साथ अच्छा इनाम भी लोगों को देता है जिससे काफी सारे लोग लाखों-करोड़ों घर बैठे कमा रहे हैं जैसे कि dream11 वाले खुद कहते हैं यह खेत जोखिम से भरा हुआ है, इसलिए इसे अपनी जिम्मेदारी से खेलें।
Dream 11 ka malik kaun hai, dream 11 kaha ki Company hai, dream 11 ka ceo kaun hai
उनके ऐसा कहने के पीछे काफी सारे कारण हो सकते हैं पर कभी आपने इस बात पर नोटिस किया कि dream11 का मालिक कौन है और dream11 कहां की कंपनी है. खेल के सीजन में dream11 को काफी ज्यादा खेल खेला जाता है जिन में क्रिकेट, फुटबॉल हॉकी, कबड्डी, वॉलीबॉल खेल शामिल है इन सभी खेल को खेलने के लिए प्रवेश शुल्क देना होता है। अगर आप dream11 कैसे खेलते हैं इससे संबंधित जानकारी के बारे में जानना चाहते हैं तो मैं आपको इस लेख को पढ़ने की सलाह दूंगा।

Dream11 का मालिक कौन है | Dream 11 Ka malik kaun hai -

Dream 11 के मालिक का नाम Harsh Jain और Bhavit Sheth है, दोनों ने 2008 में Dream11 Setup किया है यानी की बनाया था।

यह एक ऑनलाइन खेल वेबसाइट और एप्लीकेशन है जिसे 2008 में हर्ष जैन और भवित शेठ द्वारा बनाया गया था। आपको बता दें कि Dream11 के Ceo और founder Harsh Jain है, और वही Bhavit Sheth Dream 11 के सीओओ है। 

Dream 11 कहां की कंपनी है | Dream 11 का मुख्यालय कहां पर स्थित है - 

Dream11 का मुख्यालय मुंबई के महाराष्ट्र में स्थित है। बताया जाता है कि इस कंपनी में 500 से भी ज्यादा कर्मचारी काम करते हैं। जो हर समय dream11 की वेबसाइट और एप्लीकेशन को हैंडल करते हैं।

Dream11 को किसने बनाया - 

Dream11 एक वेबसाइट और एप्लीकेशन है जिस से Harsh Jain और Bhavit Sheth द्वारा बनाया गया था। साल 2008 में dream11 कंपनी को सभी के सामने लांच किया और 2014 में लगभग dream11 के 10 लाख से भी ज्यादा Active users बन चुके थे।

जिसके बाद साल 2016 में dream11 के लगभग 2 मिलियन से भी अधिक रजिस्ट्रेशन हो चुकी थी। जिसके बाद भारत में fanstasy Games में dream11 का सबसे पहले नाम आने लगा, दरअसल वर्तमान समय में भारत का नंबर 1 fantasy game dream11 ही है.

Dream11 का CEO कौन है | Dream 11 ka CEO kaun hai - 

Dream11 company के सीईओ का नाम Harsh Jain है। हर्ष जैन ही कंपनी के सीईओ और फाउंडर है।

निष्कर्ष : dream11 का मालिक कौन है | Dream 11 ka malik kaun hai 

मुझे उम्मीद है कि आपको आज का आर्टिकल पसंद आया होगा दरअसल आज क्या आर्टिकल में, Dream 11 company ka asali Malik kaun hai, इस बारे में जानकारी आप लोगों को प्राप्त करवाई है अगर आपका कोई सवाल आज के आर्टिकल से संबंधित था तो हमें जरूर अपना सवाल पूछ सकते हैं और अगर dream11 का मालिक कौन है 2024 में, लेख पसंद आया है तो कृपया करके इसे अपने मित्रों के साथ जरूर साझा करें ताकि उन्हें भी पता लगे कि dream11 का मालिक कौन है इस लेख को पूरा पढ़ने के लिए आपका बहुत धन्यवाद।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url