आईपीएल में आज किसका मैच है 2024

Ipl me aaj kiska match hai: भारत में IPL Cricket एक ट्रेंड की तरह है जो हर साल मार्च और अप्रैल के महीने में आता है. इन दिनों में, हर कोई अपने दोस्तों और परिवार के साथ IPL Match को एन्जॉय करता है अगर आप भी आईपीएल में आज किसका मैच है, Aaj kiska Match hai देखना पसंद करते है तो हो सकता है आज की जानकारी आपको पसंद आये क्यूंकि आज के इस अपडेट में, आईपीएल में आज किसका मैच है 2024 के बारे में पूरी जानकारी आपको प्राप्त होने वाली है.

आपको बता दे, की फ़िलहाल अभी तक लड़को का इंडियन प्रीमियम लीग शुरू नहीं हुआ है पर फिर भी इसका क्रेज़ इनक्रीस होता जा रहा है. इसी एक्सिटमेंट को देखते हुए आज किसका मैच है आईपीएल की जानकारी लेकर आये है तो चाहिए जानते है सभी तरह की जानकारी आने वाले मैच की, तो बने रहे इस शानदार आर्टिकल में. 

ipl me aaj kiska match hai, आईपीएल में आज किसका मैच है 2024, आज कौनसा मैच हैं, आज कौन जीतेगा, कल का आईपीएल मैच कौन जीतेंगा, आज के आईपीएल की प्रेडिकेशन क्या हैं?
Tata ipl me aaj kiska match hai

आईपीएल में आज किसका मैच है 2024 -

आईपीएल शुरू होने में अभी थोड़ा वक़्त है बताया जा रहा है की इस साल 2024 में आईपीएल का पहला मैच CSK और RCB के बिच खेला जाएंगे। दोनों ही टीम अपने फंस के बीच काफी पॉपुलर है यहाँ CSK को चेन्नई सुपर किंग के नाम से देखते है और RCB को रॉयल चैलेंज बंगलोरे के नाम से, दोनों टीम का फैन क्रेज़ एक नेक्स्ट लेवल का है. 

CSK से कुल आईपीएल में 4 टाइम कप अपने नाम किया है और वही RCB ने अभी तक कोई फाइनल मैच नहीं जीता है हालांकि देखा जाए तो हर साल सब से स्ट्रांगर टीम रॉयल चैलेंज बैंगलोर ही होती है पर सिर्फ भी कुछ ख़राब मैच के कारण आईपीएल फाइनल नहीं खेल पाती, लास्ट सीजन में इंडियन टीम के कप्तान विराट द्वारा टीम को लीड किया जा रहा था पर 2024 में faf du plessis RCB टीम के कप्तान होंगे।

आईपीएल 2024 में CSK की टीम क्या हैं?

Category Players
Wicketkeepers MS Dhoni, Devon Conway (NZ), Avanish Rao Aravelly
Batters Ruturaj Gaikwad, Shaik Rasheed, Ajinkya Rahane, Sameer Rizvi
All-rounders Moeen Ali (ENG), Shivam Dube, Rajvardhan Hangargekar, Ravindra Jadeja, Mitchell Santner (NZ), Ajay Mandal, Nishant Sindhu, Rachin Ravindra (NZ), Daryl Mitchell (NZ), Shardul Thakur
Bowlers Deepak Chahar, Tushar Deshpande, Matheesha Pathirana (SL), Simarjeet Singh, Prashant Solanki, Mahesh Theekshana (SL), Mustafizur Rahman (BAN), Mukesh Choudhary

आईपीएल 2024 में RCB की टीम क्या हैं?

Category Players
Wicketkeepers Anuj Rawat, Dinesh Karthik
Batters Faf du Plessis (SA), Virat Kohli, Rajat Patidar, Suyash Prabhudessai, Saurav Chauhan
All-rounders Mahipal Lomror, Glenn Maxwell (AUS), Manoj Bhandage, Tom Curran (ENG), Swapnil Singh, Will Jacks (ENG), Cameron Green (AUS)
Bowlers Akash Deep, Mohammed Siraj, Karn Sharma, Rajan Kumar, Reece Topley (ENG), Himanshu Sharma, Alzarri Joseph (WI), Lockie Ferguson (NZ), Yash Dayal, Vijaykumar Vyshak, Mayank Dagar 

2024 के आईपीएल की Match Schedule List -

जब बात क्रिकेट की हो, तो जानकारी होना जरूरी है आपका सवाल बिल्कुल सही है, आज कौनसा मैच है आईपीएल यह तो हम जानते हैं, लेकिन आने वाले मैचों की जानकारी भी बहुत जरूरी हैं Indian Premier League 2024 का IPL Schedule List अब आपके सामने है।

Match No Fixture Date Venue Time
1 CSK vs RCB March 22 Chennai 7:30 PM IST
2 PBKS vs DC March 23 Mohali 3:30 PM IST
3 KKR vs SRH March 23 Kolkata 7:30 PM IST
4 RR vs LSG March 24 Jaipur 3:30 PM IST
5 GT vs MI March 24 Ahmedabad 7:30 PM IST
6 RCB vs PBKS March 25 Bengaluru 7:30 PM IST
7 CSK vs GT March 26 Chennai 7:30 PM IST
8 SRH vs MI March 27 Hyderabad 7:30 PM IST
9 RR vs DC March 28 Jaipur 7:30 PM IST
10 RCB vs KKR March 29 Bengaluru 7:30 PM IST
11 LSG vs PBKS March 30 Lucknow 7:30 PM IST
12 GT vs SRH March 31 Ahmedabad 3:30 PM IST
13 DC vs CSK March 31 Visakhapatnam 7:30 PM IST
14 MI vs RR April 1 Mumbai 7:30 PM IST
15 RCB vs LSG April 2 Bengaluru 7:30 PM IST
16 DC vs KKR April 3 Visakhapatnam 7:30 PM IST
17 GT vs PBKS April 4 Ahmedabad 7:30 PM IST
18 SRH vs CSK April 5 Hyderabad 7:30 PM IST
19 RR vs RCB April 6 Jaipur 7:30 PM IST
20 MI vs DC April 7 Mumbai 3:30 PM IST
21 LSG vs GT April 7 Lucknow 7:30 PM IST

आईपीएल मैच फ्री में कैसे देखें?

आईपीएल पहले अक्सर नेशनल टेलीविजन पर आया करता था पर समय से अपग्रेड होने के कारण ज्यादा लोग घर बैठे आईपीएल मैच का मजा लेते हैं। इसमें सभी ओटीटी प्लेटफार्म का इस्तेमाल करते हैं और जिओ सिनेमा इसमें आपकी मदद करता हैं। जिओ सिनेमा का इस्तेमाल करके आप 2024 में बिलकुल फ्री में आईपीएल मैच का मज़ा ले सकते हैं।

Read Also: आज की ड्रीम 11 टीम क्या होगी जानिए?

आईपीएल की सभी तरह की जानकारी 

Ipl me aaj kiska match hai 2024, इस साल आईपीएल को लाइव जिओ सिनेमा पर शाम 7:30 बजे देख सकते हैं और टीवी पर स्तर स्पोर्ट्स चैनल पर, आरसीबी और सीएसके के फफ डू प्लेसिस, महिंदर सिंह धोनी कैप्टन हैं जो इस साल भी अपनी अपनी टीम में कैप्टन के रूप में गेम को चलेंगे। दोनो ही काफी एक्सपीरिंस और सीनियर प्लेयर हैं जो इंटरनेशनल मैच में भारत और साउथ अफ्रीका के लिए खेलते हैं दोनो ही प्लेयर अच्छा एक्सपेरिंस और रिकॉर्ड को लेकर रिटायर हो चुके हैं।

FAQ

आईपीएल में पहला मैच किसका हैं?

2024 के आईपीएल सीजन में पहला शानदार मैच सीएसके और आरसीबी के बीच खेला जाएगा। इस मैच को सभी लाइव जिओ सिनेमा ओटीटी प्लेटफार्म पर फ्री में देख सकते हैं। 

आरसीबी और सीएसके में सब से ज्यादा फाइनल किसने जीते हैं?

दोनो टीम बहुत शानदार और खतरनाक प्लेयर्स से भरी हुई हैं पर कुछ कामियो के कारण टीम फाइनल आईपीएल सीजन नही खेल पाती हैं आईपीएल वेबसाइट के मुताबिक, सीएसके ने ज्यादा फाइनल मैच जीते हैं आरसीबी के मुकाबले में।

आईपीएल कैसे देखें?

आईपीएल देखना हुआ अब और भी आसान पता हैं कैसे? क्योंकि लास्ट सीजन की तरह ही जिओ सिनेमा फिर लेकर आ रहा है कुछ नए ऑफर क्रिकेट सीजन में। इसलिए सभी क्रिकेट फैन्स जिओ सिनेमा का इस्तेमाल करके लाइव आईपीएल मैच देख सकते हैं। 

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url