Whatsapp update कैसे करें 2024, व्हाट्सप्प का latest version Update करने का तरीका

व्हाट्सएप अपडेट कैसे करें 2024 : WhatsApp Apk Update Kaise kare in Hindi 2024 -Whatsapp दुनिया का सबसे बड़ा messaging application है जिसका इस्तेमाल पूरी दुनिया में किया जाता है. शायद यही कारण है कि व्हाट्सएप में कुछ ना कुछ Update देखने को मिल जाते हैं इन अपडेट में ज्यादा यूजर की Security को और ज्यादा मजबूत बनाया जाता है ताकि यूजर का डाटा किसी भी तरह से किसी दूसरे व्यक्ति का कर ना पहुंच पाए।
Whatsapp अपडेट कैसे करें, Whatsapp Apk update kaise kare, Whatsapp Latest Version update, kaise kare Update Whatsapp
इसलिए व्हाट्सएप कंपनी द्वारा whatsapp application को अपडेट किया जाता है इन अपडेट में व्हाट्सएप में कुछ ने फीचर और सिक्योरिटी अपडेट मिलते हैं इसलिए यदि आपने अपने मोबाइल में व्हाट्सएप को अपडेट नहीं किया है।

तो आपको जरूर जल्द से जल्द अपने मोबाइल में व्हाट्सएप को अपडेट करना चाहिए। अगर आपको नहीं पता है कि whatsapp update कैसे करते हैं 2024 या whatsapp को अपडेट कैसे करें।

तो आज के आर्टिकल में आप Whatsapp अपडेट कैसे करें, Whatsapp Apk update kaise kare 2024 इस बारे में पूरी तरह जानकारी प्राप्त कर पाएंगे, इसलिए इस लेख को अंत तक पूरा जरूर पढ़ें इस लेख में आप जानेंगे कि Whatsapp को अपडेट कैसे करें और व्हाट्सएप अपडेट करने के क्या फायदे आपको देखने को मिल सकते हैं। तो आइए बिना वक्त कब आए इस आर्टिकल को शुरू करते हैं।

WhatsApp update kaise kare 2024 | व्हाट्सप्प अपडेट कैसे करे

इंटरनेट पर आपको हजारों ऐसी वेबसाइट मिल जाएंगे जो आपको Whatsapp Update करके देंगे पर यह तरीका अनऑफिशियल तरीका है। क्यूंकि इन third parties website में मलावेयर जैसे वायरस मौजूद हो सकते हैं जो आपके व्हाट्सएप से सारी जानकारी चुरा सकते हैं इसलिए हमेशा ऑफिशियल तरीके से ही Whatsapp को Update करें इसे अपडेट करने के दो ऑफिशियल तरीके हैं आइए इन तरीकों के बारे में नीचे जानते हैं।

1) WhatsApp Official website से -
2) Playstore से whatsapp update करें -

WhatsApp Official website से - WhatsApp को अपडेट करने के लिए यह पहला तरीका है। इसे अपडेट करने के लिए सबसे पहले व्हाट्सएप की ऑफिशल वेबसाइट पर जाएं। 

Playstore से whatsapp update करें -

व्हाट्सएप को अपडेट करने का यह दूसरा तरीका है। और आसान भी है एंड्रायड यूजर व्हाट्सएप को अपडेट करने के लिए Playstore की मदद ले सकते है।

  • सब से पहले Google Playstore Open करें और Whatsapp search करें।
मै यह Whatsapp business का इस्तेमाल करता हूं इसलिए आपको इमेज में व्हाट्सएप business नजर आ रहा होगा।
  • पर फिक्र करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि Original Whatsapp apk Download और इसी तरह Update होगा।

Jio phone में Whatsapp update Kaise Kare - 

अगर आपके पास जिओ फोन है तो इस फोन में भी आप व्हाट्सएप अपडेट कर सकते है। क्यूंकि आपको तो पता होगा जिओ फोन में भी व्हाट्सएप उपलब्ध है जिसे जिओ फोन यूजर इस्तेमाल भी करते है। इसलिए इसे अपडेट करना भी बहुत जरूरी है।

Whatsapp update Kaise Kare jio phone में 

  • जिओ फोन में व्हाट्सएप अपडेट करने के लिए आपको कुछ स्टेप से गुजर ना होगा।
  • सब से पहले जिओ फोन में सैटिंग को ओपेन करें।
  • यहां आपको setting>Device Option पर जाना होगा।
  • Device Option पर जाने के बाद, Software update करें। यह update कुछ भी मिनटो में कंप्लीट हो जाता है वास्तव में, यह निर्भर करता है कि आपके मोबाइल में इंटरनेट स्पीड कितनी है।
  • Software update पूरा होने के बाद आपका jio phone automatic reset हो जाएगा। और ओपेन होने के बाद सभी application new version में update हो जायेगे।

iPhone में Whatsapp Update कैसे करें - 

आईफोन यूजर के लिए भी व्हाट्सएप अपडेट करना बहुत जरूरी है। इसलिए जानिए WhatsApp update kaise karen iPhone में।

  • आईफोन में Appstore होता है इसलिए Appstore ओपेन करें ताकि आप WhatsApp Latest Version update 2024 कर सके।
  • ओपेन करने के बाद, व्हाट्सएप लिखे और व्हाट्सएप को अपडेट पर लगा दे। 
  • इंटरनेट कनेक्शन लो होने के कारण अपडेट slow हो सकता है इसलिए थोड़ा इंतजार करें।

WhatsApp update कैसे करे बिना Playstore के -

ऊपर अपने अभी तक जाना कि 2024 में Whatsapp को अपडेट कैसे करते है Playstore से, अगर आप बिना Playstore के अपडेट करना चाहते है तो जानिए पूरी जानकारी।

  • बिना प्ले स्टोर के अपडेट करने के लिए सब से पहले क्रोम ब्राउज़र या अन्य ब्राउज़र को खोले।
  • WhatsApp Latest Version update 2024 लिखे और सर्च कर दे, इतना करने के बाद आपके सामने यह वेबसाइट देखने को मिल सकती है।
  • इस वेबसाइट से आप Whatsapp Apk update for android 2024 कर सकते है। यह फिर नीचे दिए गए लिंक से भी अपडेट कर सकते है।

FAQ: इसे सम्बंधित सवाल और जवाब - 

WhatsApp latest version update 2024 कैसे करें ?

latest version update करने के दो तरीके हैं पहला वेबसाइट के मदद से और दूसरा प्ले स्टोर के मदद से, दोनों ही तरीके सुरक्षित है।

WhatsApp update नहीं हो रहा है क्या करें?

अगर आपके मोबाइल में व्हाट्सएप अपडेट नहीं हो रहा है तो घबराने की आवश्यकता नहीं है क्यूंकि व्हाट्सएप अपडेट ना होने के बहुत से कारण हो सकते हैं। इंटरनेट कनेक्शन स्लो होना, whatsapp Apk किसी third parties website से डाउनलोड करना, एंड्रायड सिस्टम अपडेट ना होना आदि।

इसे ठीक करने के लिए पहले ऑफिशल वेबसाइट, Playstore या appstore से Whatsapp Apk Download करे।

अगर आपके मोबाइल में पहले से व्हाट्सएप डाउनलोड है और अपडेट नहीं हो रहा है तो आप एक काम कर सकते हैं मोबाइल में मौजूद व्हाट्सएप को डिलीट मार कर फिर से डाउनलोड कर सकते हैं।

WhatsApp अपडेट क्यों मांगता है?

व्हाट्सएप अपडेट आने के बहुत से कारण हो सकते हैं पर इनका मुख्य उद्देश्य यूजर की सुरक्षा और नए फीचर का अनुभव उपयोगकर्ता को देना है। 

निष्कर्ष: Whatsapp Update कैसे करें 2024 | Whatsapp Ko Update kaise kare 

आज के लेख में Whatsapp Update kaise kare in Hindi से संबंधित था इसका इस्तेमाल तो सभी करते हैं क्योंकि यह दुनिया का सबसे बड़ा मैसेजिंग और पॉपुलर एप्लीकेशन है। व्हाट्सएप इस्तेमाल करना जितना जरूरी है आपके लिए, उतना ही इसे अपडेट करना भी जरूरी है ताकि आपका डाटा चोरी होने से बच सके और नए नए फीचर का आनंद उठा सके।

इसलिए इस लेख को आपके लिए लिखा गया है ताकि आप जान सके कि whatsapp Application Download कैसे करें, अगर आज कि जानकारी आपको पसंद आई है तो कृपया इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें और ऐसे ही लेख पढ़ने के लिए jankariweb.in वेबसाइट पर आते रहे।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url