GB Whatsapp Kaise Download kare 2024: क्या जीबी व्हाट्सएप इस्तेमाल करना सही है जानिए

GB Whatsapp Download 2024, GB Whatsapp Download kaise kare, GB Whatsapp Download Latest Version 2024: GB Whatsapp Download Update kaise kare, जीबी व्हाट्सएप कैसे डाऊनलोड करें 2024.

क्या आप जानते हैं आज के समय में Whatsapp का उपयोग हर कोई करता है कोई GB Whatsapp का इस्तेमाल करता है और कोई नॉरल व्हाट्सएप का इस्तेमाल करता है.नॉर्मल व्हाट्सएप और GB Whatsapp APK में काफी ज्यादा Difference होता है. दरअसल GB Whatsapp APK में नॉर्मल के मुकाबले में ज्यादा Features देखने को मिलती है। 

शायद यही करना है आज Internet पर GB Whatsapp Apk latest version को खोजा जा रहा है. अगर आपको भी GB WhatsApp Download करना है। तो आज के लेख में हम आपको GB WhatsApp कैसे डाउनलोड करें (GB Whatsapp Kaise Download kare 2023) इस बारे में बताएंगे। 

बहुत से User पुराने व्हाट्सएप का इस्तेमाल करके बोर हों जाते है। इसलिए शायद वह GB WhatsApp में 
Shift होना पसंद करते हैं. कारण कोई भी हो, आज आप GB WhatsApp Kaise Download kare 2023 और GB WhatsApp Apk से संबंधित पूर्ण जानकारी के बारे में जानेंगे। आज के लेख में आप इन सब के बारे में जानकारी प्राप्त करेगे।
  • GB WhatsApp Apk क्या है?
  • GB WhatsApp Download कैसे करें? 2024
  • GB WhatsApp Apk Download latest version करने के तरीके?
  • जीबी व्हाट्सएप डायरेक्ट डाउनलोड लिंक कैसे प्राप्त करें?
  • जीबी वॉट्सएप और नॉर्मल व्हाट्सएप में क्या अंतर है?
GB Whatsapp Download 2023, GB Whatsapp Download kaise kare, GB Whatsapp Download Latest Version 2023: GB Whatsapp Download Update kaise kare, जीबी व्हाट्सएप कैसे डाऊनलोड करें 2023
यह कुछ मुख्य विषय हैं जिनके बारे में आपको पूर्ण जानकारी होना बहुत ज़रूरी है।तो आइए जानते हैं कि GB WhatsApp कैसे डाउनलोड करें, (WhatsApp GB Dowload Kaise Kare Latest Version 2024) पर इसे पहले जानते है की What is GB WhatsApp (जीबी वॉट्सएप क्या है) और इसे आगे की जानकारी, इसलिए इस लेख को पूरा जरूर पढ़े।

GB WhatsApp क्या है? What is GB WhatsApp apk in Hindi - 

GB WhatsApp, नॉर्मल व्हाट्सएप का एक Modify Version है। जिसे ऑफिशल व्हाट्सएप द्वारा नहीं बनाया है दरअसल यह आधिकारिक तौर पर व्हाट्सएप द्वारा समर्थित या समर्थित नहीं है। क्यूंकि इसे third-parties के App store और कुछ Developer के माध्यम से वितरित किया गया है।

GB WhatsApp Apk में ज्यादा features और customize के विकल्प होते हैं। जो normal whatsapp में नहीं मिलते हैं। शायद यही कारण है आज ज्यादा उपयोगकर्ता जीबी का उपयोग करना चाहते है या GB WhatsApp Kaise Download kare 2024 इस बारे में जाना चाहते है। हालाँकि, GB WhatsApp का उपयोग करने की सलाह नहीं दी जाती है क्योंकि यह उपयोगकर्ता की सुरक्षा और Data leak जैसी गतिविधियां कर सकता है। 

GB WhatsApp Apk full Version, आपको प्लेस्टोर और अप स्टोर में नहीं दिखेगा। क्यूंकि इसे प्रतीत कुछ बातें, देखने को मिलती है जैसे यह डाटा लीक करता है और इस apk में मैलवेयर वायरस पाया जाता है। इसलिए गूगल द्वारा इसे ऑफिशली playstore में जगह नहीं दी है।

GB WhatsApp Latest Version Full Information 

APK Name GB Whatsapp
APK Size 49.0 MB
Android Android 4.0 Plus
Root No
APK Feature इसमें आपको बहुत से Additional Features देखने को मिलते है.

GB WhatsApp कैसे use करें (GB Whatsapp Kaise Download kare in Hindi 2024)

इस Application का इस्तेमाल करने से पहले आपको कुछ कदमों से गुजर ना होगा जिसके बाद ही GB Whatsapp Latest Version Apk का इस्तेमाल कर सकते है। इन कदमों को नीचे जानिए 

सब से पहले GB WhatsApp Apk को किसी Trusted website से डाउनलोड करने, इन वेबसाइट में, जैसे official website या किसी third parties अप स्टोर से Gb Whatsapp Download करें।

डाऊनलोड होने के बाद, अपने मोबाइल में इसे install करें और इसे ओपेन करें।

एप्लिकशनअ खुलने के बाद अपना फ़ोन नंबर से व्हाट्सएप अकाउंट बनाने के लिए Mobile number Entry करें और एसएमएस के माध्यम से एक OTP (One Time Password) प्राप्त करके Verify करें।

एक बार Verify हो जाने के बाद, Profile बनाने और अपना नाम, प्रोफाइल इमेज रखने का Option दिया जाता है जैसे नॉर्मल व्हाट्सएप में होता है।

एक बार प्रोफ़ाइल सेट हो जाने के बाद, आप अपने Contact के साथ Chat करना और स्टेटस जोड़ना शुरु कर सकते हैं।

इतना ही नहीं आप Menu में जाकर और "GB WhatsApp Apk Setting" चुनकर अपनी जीबी व्हाट्सएप सेटिंग्स को भी Customize कर सकते हैं।

इसके अलावा इसमें बहुत से नए नए Whatsapp Features आपको देखने को मिल जायेगे।

GB WhatsApp Apk Direct Download Link 2024 - 

GB Whatsapp Download kaise kare: अगर आप जीबी व्हाट्सएप एपीके को डाउनलोड करना चाहते है और अपने मोबाइल में इसका उपयोग करना चाहते हैं तो नीचे GB WhatsApp Apk latest version Direct link दिया है। यहां से आप डाउनलोड कर सकते है। 
GB WhatsApp Download Latest Version APK Direct link Click Here

अगर आप इस लिंक से डाऊनलोड करते है तो उसके आगे क्या करना है आपको जाने में ज्यादा परेशानी नहीं होगी। Actually, बहुत से यूजर को GB whatsapp Apk Download कैसे करते है इस विषय में बहुत समस्या आती है इसलिए ऊपर लिंक दिया गया है। 

GB WhatsApp Apk Download करने के बाद क्या करें - 

  • लिंक से डाऊनलोड करने के बाद, मोबाइल में file manager को ओपेन करें.
  • Apk या Download section में GB WhatsApp को search करे।
एक बात का ध्यान जरूर रखें, यह एप्लीकेशन APK के रूप में अभी आपके मोबाइल में होगा इसलिए इसे मोबाइल में Install करे.
अगर GB WhatsApp Apk install नहीं हो रहा है तो हो सकता है मोबाइल सैटिंग में Unknown source apk setting "ON" हो, इसलिए पहले Unknown source Apk Install को "OFF" करे.

इतना करने के बाद आपके मोबाइल में जीबी इनस्टॉल हो जाएगा, इसके आगे की प्रक्रिया आप अच्छे से जानते हैं। मोबाइल नंबर डालना और ओटीपी से वेरिफाई करना जैसे नॉर्मल व्हाट्सएप में करते है।

GB WhatsApp के Features क्या है - 

जीबी व्हाट्सएप में बहुत से Feature आपको देखने को मिल जायेगे, आइए इन फीचर्स के बारे में बाते जानते है। इन विशेषताओं में Online Status hide, scheduling messages, hide blue Tick, एक ही मोबाइल में कई व्हाट्सएप खातों का उपयोग करना, किसी का भी स्टेटस डाउनलोड करने के साथ और बहुत कुछ शामिल हैं।

पर ध्यान रखने वाली महत्वपूर्ण बात यह है कि gb whatsapp, whatsapp का official version नहीं है और इसका उपयोग करना official whatsapp application की शर्तों का उल्लंघन करना हो सकता है। 

Gb whatsapp क्या Safe है और क्या आपको इसका इस्तेमाल करना चाहिए -  

इसका सीधा का जवाब है, कि आपको इसका इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। क्यूंकि GB WhatsApp Messenger बिलकुल भी सुरक्षित नहीं है, इसलिए ज्यादातर एक्सपर्ट इसे avoid करते है इस्तेमाल करने के लिए, और दूसरी को भी इसे डाउनलोड और उपयोग न करने की सलाह देते हैं। 

माना कि इसमें ज्यादा Additional Features मिलते है। पर यह ऑफिशल व्हाट्सएप का पार्ट बिल्कुल भी नहीं है यह आपके डाटा को लीक कर सकता है और आपके प्राइवेट मेसेज, contact की पूरी जानकारी प्राप्त कर सकता है। ज्यादातर मामलों में देखा गया है कि जीबी whatsapp में मैलवेयर जैसे वायरस भी पाए जाते है। इसलिए हमेशा प्ले स्टोर से ही व्हाट्सएप को डाउनलोड करें.

FAQ: GB WhatsApp कैसे डाउनलोड करें (सवाल और जवाब)

2024 में जीबी व्हाट्सएप कैसे करें - 

इस एप्लीकेशन के इंटरनेट पर बहुत सी वेबसाइट आपको मिल जाएगी, पर अगर आप इस डाउनलोड करना चाहते है तो जीबी व्हाट्सएप ऑफिशल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते है।

क्या हमें जीबी व्हाट्सएप का उपयोग करना चाहिए? 

जी, नहीं आपको इसका इस्तेमाल बिल्कुल भी नहीं करना चाहिए क्यूंकि आपके ऐसा करने से आपका मोबाइल हैक हो सकता है या आपके मोबाइल में मैलवेयर वायरस enter हो सकता है। इसलिए हम आपको सलाह देगे कि आप इसका इस्तेमाल ना करें.

Whatsapp और GB WhatsApp में क्या अंतर है -

दोनों में ज्यादा अंतर नहीं है, बस जीबी व्हाट्सएप में कुछ Additional Features मिलते है जो नॉर्मल व्हाट्सएप में नहीं मिलते है। 

निष्कर्ष : GB WhatsApp कैसे डाउनलोड करें (GB WhatsApp Kaise Download kare) 

हम उम्मीद करते है कि आज के लेख से अपने कुछ नया सीखा होगा, दरअसल आज आपने GB WhatsApp से संबंधित पूरी जानकारी प्राप्त की है। जैसे GB WhatsApp क्या है, GB WhatsApp Apk Download kaise kare, GB WhatsApp ke Features और क्या जीबी व्हाट्सएप इस्तेमाल करना चाहिए यह सब जाना है।

अगर आप इस व्हाट्सएप का उपयोग करना चाहते है तो अस्थायी नंबर से करें, हम आपको अधिकारी व्हाट्सएप का इस्तेमाल करने की सलाह देंगे। तो कैसा लगा आपको GB WhatsApp Apk Download ,GB Whatsapp Download Update kaise kare आर्टिकल हमें कमेंट करके जरूर बताना, इस लेख को पूरा पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद।

Next Post Previous Post
1 Comments
  • Techy
    Techy June 6, 2023 at 2:05 PM

    tnx

Add Comment
comment url