DMI Full form in Agriculture in Hindi - डीएमआई का फुल फॉर्म एग्रीकल्चर इन हिंदी

DMI full form in Agriculture | डीएमआई का फुल फॉर्म एग्रीकल्चर इन हिंदी : नमस्ते दोस्तो, आज की पोस्ट उन सब लोगो के लिए बहुत महत्वपूर्ण साबित होने वाली है जिस्की रूचि DMI full form से संबंधित जानकारी हासिल करना है.यदि आप भी इन सभी विशेष जैसे DMI ka full form, DMI full form in Agriculture, डीएमआई का फुल फॉर्म क्या होता है, DMI का मतलब और अर्थ क्या है और DMI full form in hindi को जानने में रुचि रखते हैं तो कृपया इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ें.

DMI Full form in Agriculture in hindi - डीएमआई का फुल फॉर्म क्या है इन हिंदी 


डीएमआई, कृषि से संबंधित पूर्ण प्रपत्र (Full form) है और इसका अर्थ (Meaning) और मतलब भी कृषि (Agriculture) से संबंधित है.

DMI full form in Agriculture “Directorate of Marketing and Inspection” औ इसे हिंदी में, विपणन और निरीक्षण निदेशालय कहा जाता है.

विपणन और निरीक्षण निदेशालय (DMI),यह एक ऐसा विभाग है यहाँ Agriculture और किसान कल्याण मंत्रालय के तहत कृषि, सहकारिता और किसान कल्याण विभाग का एक संलग्न कार्यालय है.


DMI क्या है इन हिंदी - DMI Kya hai in hindi


Directorate of Marketing and Inspection जिसे हिंदी में, विपणन और निरीक्षण निदेशालय कहा जाता है यह Agriculture और किसान कल्याण मंत्रालय के तहत कृषि, सहकारिता और किसान कल्याण विभाग का एक संलग्न कार्यालय, एकीकृत विकास के लिए कृषि विपणन नीतियों और कार्यक्रमों को लागू करने के लिए वर्ष 1935 में स्थापित किया गया था.

 उपभोक्ता के हित और किसानों की रक्षा के उद्देश्य से देश में अन्य Affiliate products और Agriculture के विपणन के संबंध में,यह केंद्र और राज्य सरकारों के बीच घनिष्ठ संपर्क बनाए रखता है.

Official Website DMI (Directorate of Marketing and Inspection)  - Click here 

निष्कर्ष : DMI full form in Agriculture | Full form of DMI in Agriculture - 


मुझे उम्मीद है आप इस पोस्ट की मदद से DMI full form जानकारी हासिल करने में मदद मिले होगी क्यूंकि पोस्ट में DMI full form in hindi, DMI full form in Agriculture, DMI full form Meaning , DMI ka full form इस पोस्ट में Cover किया है.दोस्तों ऐसे ही full form in hindi को पढ़ने के लिए निचे Related posts पर click करें.
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url