DI full form in hindi - डीआई का फुल फॉर्म क्या है?

DI full form in hindi : नमस्ते दोस्तो, आज की पोस्ट उन सब लोगो के लिए बहुत महत्वपूर्ण साबित होने वाली है जिस्की रूचि DI full form से संबंधित जानकारी हासिल करना है.यदि आप भी इन सभी विशेष जैसे DI ka full form, डीआई का फुल फॉर्म क्या होता है, DI का पूरा नाम और अर्थ (Meaning) क्या है? और DI full form से संबंधित सभी जानकारी जानने में रुचि रखते हैं तो कृपया इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ें.

DI full form In Hindi - डीआई का फुल फॉर्म क्या है? 


DI का Full form और पूरा नाम " Diameter " होता है.और हिंदी में इसे व्यास कहा जाता है.Diameter व होता है जो Circle के बीचे में एक स्ट्रैट लाइन सेगमेंट है.उसे Cross करते हुए circle के सेंटर से गुजरते हुए सर्किल की लाइन तक टच होता है.DI Stands for Diameter.

DI Full form In computer - 

DI full form " Dependency injection" होता है और हिंदी में DI ka full form और Meaning निर्भरता इंजेक्शन होता है.निर्भरता इंजेक्शन एक ऐसी प्रोग्रामिंग तकनीक है जो वर्ग  जो एक वर्ग को उसकी निर्भरता से स्वतंत्र बनाती है.

Other full form of DI - 



Term   
Category full form
DI movie     Digital Intermediate
DI Automatic Direct ignition
DI Company Direct interection

निष्कर्ष : DI full form in hindi | DI ka full form -

मुझे उम्मीद है आप अच्छे जान चुके है की DI क्या होता है और इसे सम्बंधित सभी जानकारी, दोस्तों इस Post मे DI ka full form और DI full form, DI का पूरा नाम और मतलब के बारे में जानकारी जानि है,अगर आपको पोस्ट अच्छी लगे हो तो इसे शेयर करना न भूले.

Read more -

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url