VDP Full form In Hindi - वडप का फुल फॉर्म क्या है?

VDP full form in hindi : नमस्ते दोस्तो, आज की पोस्ट उन सब लोगो के लिए बहुत महत्वपूर्ण साबित होने वाली है जिस्की रूचि VDP full form से संबंधित जानकारी हासिल करना है.यदि आप भी इन सभी विशेष जैसे VDP ka full form, वडप का फुल फॉर्म क्या होता है, VDP का मतलब और अर्थ क्या है और VDP  की Full form को जानने में रुचि रखते हैं तो कृपया इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ें.

VDP full form in hindi - वडप का फुल फॉर्म क्या है? 

वडप का फुल फॉर्म कोई एक श्रेणी में नहीं है.पर फिर भी ज्यादा VDP के फुल फॉर्म को गांव ( Village) से संबंधित ज्यादा खोज जाता है.वीडीपी के मतलब, अर्थ और पूरा नाम क्या है जानने के लिए थोडा निचे स्क्रॉल करे.

VDP full form in Assam " Village defence Party "(VDP) विलेज डिफेन्स पार्टी असम राज्य के लिए संगठन और संकल्पना है.साल 1949 मे गांव रक्षा समारोह की शुरुआत और स्थापना हुई थी 1949 मे जब संगठन के स्वर्गीय हरिनारायण बरुआ ने अपने गाँव की सुरक्षा और देखभाल के लिए गाँव के युवाओं की एक Team बनाई थी। गांव रक्षा समारोह का उद्देश्य गांव में शांति बनाए रखना और पुलिस की मदद करना होता है.

 VDP full form in Village " Village defence Party " और हिंदी में, गांव रक्षा समारोह होता है.

VDP Full Form In Computer " Video Display processor " और हिंदी में, VDP full form वीडियो प्रदर्शन प्रोसेसर होता है.वीडियो प्रदर्शन प्रोसेसर.

VDP full form in electrical " Variable Data publishing " और हिंदी में वडप फुल फॉर्म परिवर्तनीय डेटा प्रकाशन कहते है.

निष्कर्ष : Full form of VDP? वडप का फुल फॉर्म क्या होता है? 

 मुझे उम्मीद है आप इस पोस्ट की मदद से VDP full form की जानकारी हासिल करने में मदद मिले होगी क्यूंकि पोस्ट में VDP full form in hindi, VDP का फुल फॉर्म, VDP का मतलब और अर्थ इस पोस्ट में कवर किया है.दोस्तों ऐसे ही full form in hindi को पढ़ने के लिए निचे लिंक पर क्लिक करें..

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url