MEDXPS Full form & Meaning - MEDXPS का फुल फॉर्म

MEDXPS Full form - आज के समय में भारत में फ्रॉड एक आम समस्या बन चुकी है पर ज्यादातर मामलों में s.m.s. और OTP के मदद से ऐसे लोगों के साथ फ्रॉड हो जाता है. जिन्हें नहीं पता होता कि s.m.s. कहां से आया है अगर आपको भी यही प्रॉब्लम है और डर रहता है कि मुझे भी दिन भर में बहुत से ऐसे एसएमएस और ओटीपी आते हैं कहीं मेरे साथ फ्रॉड ना हो जाए.

तो इसी सवाल के साथ आज के समय में बहुत से लोगों को MEDXPS से मिलते जुलते Sms आ रहे हैं यदि आपको भी इससे संबंधित s.m.s. आते हैं तो आपको यह पोस्ट जरूर पूरी करनी चाहिए क्योंकि इस पोस्ट में MEDXPS का फुल फॉर्म क्या होता है, MEDXPS Full form In Hindi, मेडएक्सपीएस क्या होता है इन हिंदी से संबंधित जानकारी दी है. आइए इस पोस्ट को शुरू करते हैं.

Medxps full form in hindi - मेडएक्सपीएस का फुल फॉर्म क्या है 


Medxps full form & Meaning " Medical express " होता है और हिंदी मे medxps ka full form " चिकित्सा अभिव्यक्त करना या मेडिकल एक्सप्रेस  " होता है.

अगर आपको Medxps Sms से संबंधित S.m.s आया है तो आपको घबराने की कोई बात नहीं है क्योंकि यह अंतर्राष्ट्रीय तंबाकू नियंत्रण नीति मूल्यांकन परियोजना (ITCPEP) की तरफ से आया एक तरह का Survey होता है.

Medxps क्या है ? What is Medxps Meaning - 


Medxps का Full form और पूरा नाम  " Medical Express " होता है.मेडएक्सपीएस एक एसएमएस I'd है जो International Tobacco Control Policy Evaluation Project की तरह से आया हुआ सर्वेक्षण होता है .

अंतर्राष्ट्रीय तंबाकू नियंत्रण नीति मूल्यांकन परियोजना एक संस्थान है जो पूरी दुनिया में तंबाकू और स्वास्थ्य से संबंधित सर्वेक्षण करती रहती है. 

इस एसएमएस में आपकी थोड़ी बहुत जानकारी दी जाती है जैसे इसके पहले शब्द मे Sms का नाम होता है और दूसरे शब्द में राज्य का नाम दिया जाता है.

जैसे की - 

JD-MEDXPS - Jio Delhi Medical express.
VM -MEDXPS - Vodafone Mumbai medical express.
AD-MEDXPS - Airtel Delhi medical express. 

Medxps से संबंधित जानकारी -


अगर आपको मेडएक्सपीएस की तरफ से s.m.s. आता है तो आपको फिक्र करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि आप जान चुके हैं मेडएक्सपीएस का पूरा नाम क्या है और मेडएक्सपीएस एसएमएस कौन भेजता है पर कई बार ऐसा देखा गया है.

 s.ms मे मेडएक्सपीएस लिखा होता है पर Text मे Banking, earn money आदि से संबंधित लिखा होता है.

अगर आपको कभी ऐसा Sms आता है तो समझ जाये की fraud है.और link पर कभी भी Click न करें.

Read more - 

निष्कर्ष : MEDXPS full form and meaning - 


MEDXPS stands for ' Medical express '

मुझे उम्मीद है आप अच्छे जान चुके है की medxps क्या होता है और इसे सम्बंधित सभी जानकारी, दोस्तों इस Post मे medxps ka full form, full form of medxps, medxps full form in hindi, medxps meaning कवर किया है.ऐसे ही फुल फॉर्म पढ़ने के लिए Jankariweb पर आते रहे.
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url