इंडिया का मैच कब है 2023 – इंडिया का अगला मैच कब है | India Ka Match Kab Hai | India Ka Agla Match Kab Hai 2023 | India Next Match Schedule | भारत ऑस्ट्रलिया का मैच कब है

2023 Me India ka Match kab hai, India ka final match kab hai, India ka Test match,ODI Match kab hoga, IPL kab se shuru hai 2023, इंडिया का मैच कब है 2023

2023 में Cricket Season आते ही लोगों में Cricket के प्रति प्रेम और एक्साइटमेंट बना जाती है शायद, यही कारण है कि भारत में क्रिकेट को एक धर्म की तरह देखा जाता है अगर आप भारत के रहने वाले हैं तो India cricket team 2023 को support करना हम सबकी जिम्मेदारी है शायद यही कारण है कि आप सभी search कर रहे है इंडिया का मैच कब है (India Team ka Match kab hai in Hindi 2023) इस बारे में खोज रहे हैं। इंडिया का मैच ऑस्ट्रेलिया के साथ खेला जाना है जो अलग-अलग समय और स्थान पर खेला जाएगा।

आइए इस लेख में जानते हैं कि (India ka Match kab hai in Hindi 2023) इंडिया का मैच कब है 2023, इंडिया का अगला मैच कब है (India ka Agla Match kab hai),भारत का अगला मैच कब है और किसके साथ, ODI Matches Time Schedule पर नजर डालते है। 

इंडिया का मैच कब है 2023 | India Ka Match Kab Hai

भारत ने ऑस्ट्रलिया को लास्ट कुछ मैचों की टेस्ट सीरीज में शानदार तरीके से हराया और जिसे इंडिया का मैच देखने वाले उपयोगकर्ता या लाइव स्ट्रीमिंग देखने वाले लोगो को आंनद आने लगा इसी शानदार जीत को सभी एक बार फिर से देखना चाहते है इसलिए तो सभी इंडिया का अगला मैच कब है | India ka Match kab hai 2023 इस बारे में हम से पूछ जा रहा है।
2023 Me India ka Match kab hai, India ka final match kab hai, India ka Test match,ODI Match kab hoga, IPL kab se shuru hai 2023, इंडिया का मैच कब है 2023
India team अगला मैच कब खेलेगी? इंडिया टीम अगला मैच 1-5 March 2023 को खेले जायेगा, जो India team और Australia team के बीच खेला जाएगा, लास्ट मैच कि तरह यह मैच भी काफी इच्छुक होगा हम उम्मीद करते है कि अगले मैच में भी इंडिया टीम जीत हासिल कर दे।

India vs Australia Test Match schedule -  2023 में इंडिया का मैच अनुसूची

Date Match Match Series
9-13 Feb. India vs Australia 1 Test Match
17-21 Feb. India vs Australia 2 Test match
1-5 March India vs Australia 3 Test match
9-13 March India vs Australia 4 Test match

इंडिया का अगला मैच कब है 2023 | India Ka Agla Match Kab Hai

पिछले कुछ मैचों में इंडिया ने जीत और हार हासिल की है, जिसमे बंगलादेश, श्रीलंका, न्यूजीलैंड से हर के बाद टीम इंडिया ने जैसे एक अस्लेटर पार रख दिया है जिसके बाद इंडिया ने अभी तक एक भी मैच नहीं हरा है। भारतीय टीम आज के दिन ऑस्ट्रलिया क्रिक्रेट टीम के साथ टेस्ट मैच खेल रही है, जिसमे पिछले कुछ मैचों में इंडियन क्रिकेट टीम से शानदार जीत हासिल की है।मैच के आकड़े के बात करें तो पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रलिया इंडिया टीम से 132 स्कोर से हार चुकी है और दूसरे मैच में इंडिया टीम ने ऑस्ट्रलिया टीम को 6 विकेट से हरा दिया।

इंडिया का अगला मैच कब है 2023 – ऑस्ट्रलिया और इंडिया के बीच 4 टेस्ट मैच खेले जाने है, और इंडिया का अगला मैच 1-5 March को 9:30 am पर खेला जाएगा यह तीसरा टेस्ट मैच होगा जिसे इंदौर का होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। 

दोनों ही टीम काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है पर इस समय ज्यादा जीतने कि संभावना इंडिया टीम की हैं। क्यूंकि पिछले कुछ मैचों में टीम का प्रदर्शन काफी बढ़िया है।

इंडिया का 4 अगला मैच – India vs Australia – इंडिया का मैच कब है

ऑस्ट्रलिया और इंडिया टीम के बीच 4 टेस्ट मैच खेले जाने है, और 4 मैच की टाइमिंग और डेट पता होना जरूरी है। India ka Match kab hai 2023 Me - इंडिया टीम और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच अगला मैच 9-13 मार्च को खेला जाएगा यह मैच शेड्यूल कंप्लीट होने के बाद 3 ODI Match खेल जायेगे।

इंडिया टीम को नेतृत्व कैप्शन रोहित शर्मा और ऑस्ट्रलिया टीम को नेतृत्व कैप्शन pat Cummins कर रहे है दोनों भी काफी अनुभव और लोकप्रिय खिलाड़ी है जो अपने देश के लिए क्रिकेट टीम को नेतृत्व करते है।

इंडिया का वनडे मैच कब है? - India vs Australia ODI Match 2023 | India ka One Day match kab hai - 

टेस्ट सीरीज पूरी होने के बाद ऑस्ट्रेलिया और इंडिया टीम के बीच वनडे मैच खेला जाएगा यह मैच टेस्ट सीरीज कंप्लीट होने के कुछ दिन बाद चला जाएगा आपको बता दें, इंडिया और ऑस्ट्रेलिया का वनडे मैच इस तरह से 17-19-22 march 2023 तारीख को खेला जाएगा टीम इंडिया का प्रदर्शन देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि वनडे matches भी इंडिया टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी और मैच एक ही समय 1:30pm और अलग-अलग तारीख को खेला जाएगा।

Read More - Mi vs rcb match prediction in Hindi 

India vs Australia ODI Match kab hai - Match Schedule 2023 

Date Match ODI Series & Timing
17 March 2023 India vs Australia 1 (Timing - 1:30pm)
19 March 2023 India vs Australia 2 (Timing - 1:30pm)
22 March 2023 India vs Australia 3 (Timing - 1:30pm

FAQ : India ka Match kab Hoga 2023 -

इंडिया का मैच कब है?

इंडिया टीम का मैच1-5 मार्च और 9-13 मार्च को है यह टेस्ट मैच है जिसे ऑस्ट्रलिया टीम के साथ 1-5 मार्च और 9-13 मार्च को खेला जाएगा।

2023 में भारत के लिए अगला मैच कब है और यह किसके खिलाफ है?

2023 में भारत टीम का अगला मैच ऑस्ट्रलिया टीम के साथ होने वाला है पहले टेस्ट मैच और बाद में वन डे मैच इंडिया और ऑस्ट्रेलिया टीम द्वारा खेला जाएगा।

India Team ODI Matches कब से शुरू है? 

यह ODI Matches तीन दिन खेला जाएगा आपको बता दें, यह मैच 17,19,22 मार्च से शुरू है और इसका समय 1:30 pm हैं।

निष्कर्ष : भारत का मैच कब है 2023 | India ka Match kab hai in Hindi - 

यह लेख India Team upcoming matches Schedule के बारे में था क्यूंकि बहुत से क्रिकेट फं हिंदी में क्रिकेट कि जानकारी प्राप्त करना चाहते है। इसलिए आज इस लेख को लिखने का उद्देश्य आपको India ka Match kab hai 2023 | इंडिया का मैच कब है हिंदी में बताने के लिए लिखा गया है। अगर आपका कोई सवाल इस लेख से संबंधित है या आप किसी तरह की जानकारी इस लेख में जोड़ना चाहते है तो कमेंट करके बता सके है। इंडिया का मैच कब है यह अनोखा लेख पसंद आया हो तो इसे शेयर करना ना भूले।

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url