RSA Full Form in Cricket in Hindi - RSA क्या है?

Full form of RSA - आज के समय में Cricket कौन नहीं जानता और कौन नहीं खेलता अगर आप भारत के रहने वाले हैं.तो आप अच्छे से जानते होगे कि Cricket हमारी नासो मैं समाया हुआ है.

बच्चे को या बूढ़े भारत देश में क्रिकेट को काफी देखा और खेला जाता है, बहुत से लोगो को क्रिकेट से सम्बंधित जानकारी पाना बहुत पसंद होता है, 

अगर आप क्रिकेट से संबंधित जानकारी पाने के लिए RSA Full Form in Cricket, Rsa full form in South Africa और Rsa क्या है जाने के लिए आए हैं तो आपका बहुत स्वागत है.

क्रिकेट में Rsa का मतलब क्या होता है? इस बारे में अधिक जानकारी पाने के लिए इस आर्टिकल को अंत तक पूरा जरूर पढ़े ताकि आपको अच्छे से समझ आ जाए कि आर एस ए का फुल फॉर्म क्या होता है? तो आइए बिना देरी किए इस पोस्ट को आगे बढ़ाते हैं.

Rsa Full Form in Cricket in Hindi - क्रिकेट में Rsa का पूर्ण प्रपत्र क्या होता है?

Rsa Full form in Cricket - Republic of South Africa होता है और हिंदी में Rsa Cricket ka full form दक्षिण अफ्रीका गणराज्य होता है.

दक्षिण अफ्रीका गणराज्य (Rsa), south african cricket association (SACA) का यह नाम उनके संक्षिप्त नाम के रूप में है क्योंकि यह एक ऐसा दर्जा है जिसे उन्होंने हाल के इतिहास में हासिल किया है.

Rsa का मतलब क्या है क्रिकेट में - RSA Cricket Meaning in Hindi

RSA का मतलब "दक्षिण अफ्रीका गणराज्य" होता है। दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट संघ का यह नाम उनके संक्षिप्त नाम के रूप में है क्योंकि यह एक ऐसा दर्जा है जिसे उन्होंने हाल के इतिहास में हासिल किया है। 

जैसे अमेरिका अपने टैग 'यूएसए' का उपयोग करता है या ब्रिटेन और वेल्स के यूनाइटेड किंगडम को 'यूके' के रूप में जाना जाता है और रूस को कभी 'सोवियत संघ' कहा जाता था। वे सभी एक स्थिति या उनके द्वारा प्राप्त शासन के रूप का उल्लेख करते हैं।

निष्कर्ष : Rsa Full form in Cricket | Rsa full form in Hindi -

मुझे उम्मीद है कि इस आर्टिकल की मदद से आपको क्रिकेट में आरएसए का क्या मतलब होता है, Rsa full form in Cricket, Rsa Full form in South Africa यह जाने में मदद मिली होगी अगर आपके मन में rsa ka full form और आरएसए क्रिकेट से संबंधित अन्य किसी भी प्रकार का सवाल है तो कमेंट बॉक्स में जरूर अपना सवाल पूछें.
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url