HDN Full form in Medical in Hindi - मेडिकल में एचडीएन फुल फॉर्म हिंदी में

HDN full form in Medical : नमस्ते दोस्तो, आज की पोस्ट उन सब लोगो के लिए बहुत महत्वपूर्ण साबित होने वाली है जिस्की रूचि HDN full form  से संबंधित जानकारी हासिल करना है.यदि आप भी इन सभी विशेष जैसे HDN ka full form, एचडीएन फुल फॉर्म क्या होता है, HDN का मतलब और अर्थ क्या है, HDN क्या है जानने में रुचि रखते हैं तो कृपया इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ें.

HDN Full form in Medical in Hindi - एचडीएन का फुल फॉर्म क्या है?

HDN Full form in Medical " Hemolytic Disease of the Newborn " होता है और हिंदी में HDN ka full form नवजात शिशु के हेमोलिटिक रोग होता है.

नवजात शिशुओं की हेमोलिटिक बीमारी (HDN) नवजात शिशुओं में रक्त की समस्या है। यह तब होता है जब आपके बच्चे की लाल रक्त कोशिकाएं तेजी से टूटती हैं। इसे एरिथ्रोब्लास्टोसिस फेटलिस भी कहा जाता है।

HDN का मतलब क्या होता है? Meaning of HDN Hindi - 

एचडीएन का मतलब क्या है? एचडीएन का पूरा नाम और अर्थ Hemolytic Disease of the Newborn होता है, HDN नवजात शिशुओं में रक्त की समस्या होती है, एचडीएन ज्यादातर तब होता है जब एक आरएच नेगेटिव मां का आरएच पॉजिटिव पिता वाला बच्चा होता है। यदि बच्चे का आरएच कारक सकारात्मक है, तो उनके पिता की तरह, यह एक मुद्दा हो सकता है यदि बच्चे की लाल रक्त कोशिकाएं आरएच नकारात्मक मां को पार करती हैं.

निष्कर्ष : - HDN Full form in Medical in Hindi - 

इस पोस्ट की मदद से अपने जान लिए है की HDN क्या है और इसका फुल फॉर्म क्या है, परिभाषा, HDN Full form in Hindi meaning, मतलब और अर्थ जाना है अगर आप इस पोस्ट से संतुष्ट नहीं है तो जरूर कमेंट करके अपनी समस्या बता सकते है जिसे जल्द से जल्द इस पोस्ट में और पोस्ट लिखा जाये.
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url