#1 ओएसटी (OST) का फुल फॉर्म (Full form) क्या है अर्थ (Meaning) और पूरा नाम जानिए

कुछ ऐसे शब्द होते हैं जिन्हें काफी ज्यादा खोजा और समझा जाता है अगर आप भी इन्हीं शब्दों को गूगल सर्च इंजन में खोज रहे हैं, तो अब यह जाने का समय आ चुका है कि OST ka Full form क्या होता है, OST Meaning in Hindi क्या होता है.

ओएसडी से संबंधित काफी सारे फुल फॉर्म हैं जिन्हें आपको जरूर जाना चाहिए जैसे - म्यूजिक में ओएसट क्या है, शिक्षा में ओएसडी का मतलब क्या है, और ओएसडी और किन फुल फॉर्म में आता है.

तो चलिए इस पोस्ट को शुरू करते हैं और ओएसड का पूरा नाम क्या होता है इन हिंदी और इंग्लिश दोनों में जानते हैं और समझते हैं OST Full form in Hindi Meaning क्या होता है इसलिए आपके इतनी ही प्रार्थना है कि पोस्ट को पूरा पढ़े.

ओएसटी (OST) का फुल फॉर्म (Full form) -

ओएसडी किसी एक श्रेणी में नहीं है इसलिए इस बारे में जानकारी पाने के लिए आपको नीचे थी अन्य जानकारी को पढ़ना पड़ेगा, जिसके बाद ही आप सरल और विस्तार से पहचान पाएंगे कि ओएसटी का फुल फॉर्म क्या होता है.

म्यूजिक में ओएसटी का मतलब क्या है ( OST meaning in Music) 

OST Full Form in Music " Original Sound Track " होता है और हिंदी में ओएसटी का मतलब मूल ध्वनि है, मूल ध्वनि ट्रैक वह संगीत है जो फिल्म (Movies) और टेलीविजन शो (Television show) में सुन आया जाता है.

आर्मी पब्लिक स्कूल में ओएसटी का मतलब क्या है (OST Meaning in Army public school)


ओएसटी का फुल फॉर्म आर्मी पब्लिक स्कूल मे Online Screening Test होता है जिसका हिंदी में अर्थ ऑनलाइन स्क्रीनिंग टेस्ट होता है यह आर्मी पब्लिक स्कूल मे मोबाइल या लैपटॉप के माध्यम से लिया जाने वाला एक परीक्षण होता है.

आउटलुक मे ओएसटी का पूरा नाम क्या है ( OST Full Meaning in Outlook)

Full form of OST in Outlook " Offline Storage Table " होता है.

OST Full form in Computer Science - Offline Storage table.

OST का मतलब ऑफ़लाइन संग्रहण तालिका होता है. (.OST) एक Offline Outlook data file है, जो सर्वर पर Outlook डेटा आइटम की ऑफ़लाइन प्रतिलिपि संग्रहीत करती है.

CTET में OST का फुल फॉर्म क्या है (OST Full form in CTET)

OST Meaning in CTET " Office of Science and Technology " और हिंदी में OST ka full form - विज्ञान और प्रौद्योगिकी कार्यालय होता है.

चिकित्सा में ओएसटी का फुल फॉर्म क्या होता है - 

आये जानते है -

OST Full Form in Medical "Opioid substitution therapy " होता है जिसके हिंदी में, ओपिओइड प्रतिस्थापन चिकित्सा कहा जाता है.OST एक ऐसी प्रक्रिया है जिसमें ओपिओइड-आश्रित इंजेक्शन लगाने वाले ड्रग उपयोगकर्ताओं को लंबे समय तक चलने वाली ओपिओइड एगोनिस्ट दवाएं और चिकित्सकीय देखरेख में मनोवैज्ञानिक-सामाजिक के साथ प्रदान की जाती हैं.

Read more - 

OST Full Form in Hindi | OST Meaning In Hindi

OST का फुल फॉर्म और पूरा नाम किसी एक केटेगरी में नहीं है य Music, Army public school, Medical, CTET, Outlook आदि जैसे श्रेणी  में अलग -अलग नाम है इसलिए पुरे जानकारी के लिए ऊपर जान सकते है.

निष्कर्ष : OST Full form - All full form of OST And Meaning in Hindi 

मुझे उम्मीद है की आपको आपके सवालो के जवाब मिल गये होगे, यहाँ सिर्फ OST Full form से संबंधित सभी पूर्ण प्रपत्र और पूरा नाम के बारे में लिखा गया है.
अगर आप इस जानकारी से सटिस्फीएड नहीं है तो कमेंट में जरुर बता सकते है.

OST Full Form in Hindi Meaning से संबंधित और जानकारी पाने के लिए इस आर्टिकल को शेयर जरुर करे.
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url