-->

MPS Full Form In Hindi : एमपीएस क्या है और इसका फुल फॉर्म क्या होता है?

MPS full form in hindi : नमस्ते दोस्तो, आज की पोस्ट उन सब लोगो के लिए बहुत महत्वपूर्ण साबित होने वाली है जिस्की रूचि MPS Full form से संबंधित जानकारी हासिल करना है.यदि आप भी इन सभी विशेष जैसे एमपीएस क्या है हिंदी में, MPS का फुल फॉर्म , Mps full form In English, mps full form in Hindi, mps meaning और सभी तरह की एमपीएस  फुल फॉर्म को जानने में रुचि रखते हैं तो कृपया इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ें.

What Is the full form of Mps | एनडीपीएस का पूरा नाम क्या है - 


Mps full form, mps full form in hindi, mps full form in english, mps full form in police

दोस्तों, एमपीएस, Parliament से संबंधित फुल फॉर्म है यहाँ इसका उपयोग लोकसभा और राज्यसभा के रूप किया जाता है.MPS का फुल फॉर्म और पूरा नाम " Member of parliament "होता है.

Mps full form in English - Member of parliament.
Mps full form in Police - Metropolitan Police Service.

MPS full form in Hindi | MPS का फुल फॉर्म क्या होता है - 


MPS Full Form और Hindi Meaning " संसद के सदस्य  " होता है.Mps stands for Member of Parliament. संसद के सदस्य वह सदस्य होते हैं जो हमारे भारत के संसद House के सदस्य होते हैं. आपको बता दें भारत में दो तरह के संसद घर है जिन्हें हम बचपन से अपनी किताबों और अखबारों में सुनते आ रहे हैं. राज्यसभा और लोकसभा यह दो parliament House है. जिन्हें हम सभी अप्पर ओर लोअर हाउस के नाम से भी जानते हैं.

निष्कर्ष : MPS full form in hindi | MPS Meaning in Hindi | MPS ka Full form

मुझे उम्मीद है आप इस पोस्ट की मदद से MPS फुल फॉर्म की जानकारी हासिल करने में मदद मिले होगी क्यूंकि पोस्ट में MPS full form in hindi, MPS का फुल फॉर्म, MPS full form, MPS का मतलब और अर्थ इस पोस्ट में कवर किया है.दोस्तों ऐसे ही full form in hindi को पढ़ने के लिए निचे लिंक पर क्लिक करें.

Read more - 
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url