OSM Full form meaning in Hindi | ओसम का फुल फॉर्म क्या होता है?

आज की पोस्ट में आप जाने वाले है Osm meaning in Hindi और osm full form in hindi  ? अगर अपने कभी न कभी osm शब्द को सुना है यह फिर पहले बार इस शब्द को सुन रहे है यह फिर कोई भी कारन से आप osm का अर्थ जाना चाहते है तो में आपकी मदद करुंगा.
Osm meaning in Hindi , osm full form , osm pic meaning, osm full form in hindi
osm meaning in Hindi
Osm का meaning बताने से पहले एक बात स्पष्ट कर दू की ओएसएम कोई नया शब्द नहीं है और न ही हिंदी शब्द है यह एक अंग्रेज़ी शब्द है और इसे उन जगह पर इस्तेमाल में लाया जाता है जिसका उपयोग आप रोज करते है मोबाइल मे, वास्तविक जीवन मे आदि. 

Osm का मतलब क्या होता है? आखिर, Osm का अर्थ जाने के लिए आपको ओसम के उपयोग के बारे में पता होना चाहिए फिर जाकर ही आप इसका वास्तव में meaning जान पाएंगे.

Osm क्या है ? What is osm in hindi -

Osm एक English word है जिसका उपयोग सामाजिक मीडिया पर Chat करते समय किया जाता है,Social Media पर किसी की तस्वीर को osm pic Comment करते समय और भी बहुत जगह पर किया जाता है.


जरूरी नहीं है की OSM सिर्फ Chat में इस्तेमाल होता है Internet पर और भी बहुत सी osm full form है अलग अलग Category में,इसलिए सब केटेगरी के हिसाब से meaning of osm अलग-अलग है.

पर वास्तव में social media ( facebook, instagram, whatsapp etc) मंच पर ज्यादा किया जाता है OSM एक short form है जिसका इस्तेमाल अपनी सहेली से बात करते समय किया जाता है और किसी की Photo को Comment करते समय किया जाता है.

जैसे कि ऊपर मैंने आपको बताया ओसम एक short form है अब आपके मन्न में सवाल उड़ता है की में बार बार osm short form क्या कह रहा हूं. 
 
हाहाह...कोई Rocket science नहीं है इसे जाने के लिए osm ka full form kya hota hai इस बारे में जाना पड़ेगा.

Osm full form in hindi | OSM ka full form -


What is the full form of osm “ Osm ka full form " Awesome " होता है और हिंदी भाषा में translation करके OSM का full form को विस्मयकारी कहा जाता है.

अब आप osm short form और osm long form दोनों जान चुके है osm और awesome कहने और बोलने में same ही लगते है.

Osm full form In English " Awesome "
Osm full form in Hindi " विस्मयकारी " 

पर लगता है समय का उपयोग करना सबको आ गया है शायद, 

इसलिए awesome लिखने की वजह short form मे osm लिखते है जिसे सामने वाला बिना भ्रमित ना होए समझ जाए आप लिखना क्या चाहते है.

Osm meaning in Hindi ? मतलब क्या होता है osm का -


OSM Meaning बताने से पहले आपको एक बात बताना चहता हू और हा, बात पूरी होने तक आप अच्छे से समझ जाएंगे meaning of osm क्या होता है.

Osm full form meaning " Awesome" 

अगर आपको कही भी चाहे School में,घर में, Shaadi में आदि यहाँ फिर कोई भी जगह पर osm looking ,osm bro, osm song, यहाँ सिर्फ मौसम के बारे में बात करते है की आज कितना osm wheather है osm....Oops “awesome” कहता है.

तो इसका मतलब यह नहीं कि कोई आपको गाली दे रहा है ? हाहाह....मज़ाक

इस्का अर्थ आपको Awesome कहा रहा है यानि की बहुत बढ़िया कहा रहा है मुझे आशा है आप osm meaning in Hindi और osm का अर्थ समझ गए होगे.

Osm शब्द कहा उपयोग में लाया जाता है -

Osm कोई निजी शब्द नहीं है इसका इस्तेमाल कोई भी व्यक्ति कर सकता है और किसी को भी बहुत बढ़िया (osm meaning in Hindi) कहा सकते है.

 पर कुछ अच्छे विषय पर ही Awesome शब्द का उपयोग करे यहाँ उसकी जरुरत हो,बार बार इसका उपयोग न करें.

सामाजिक मीडिया पर osm pic शब्द ज्यादा लिखा जाता है किसी की तस्वीर पर कमेंट करते समय, osm pic meaning भी बहुत बढ़िया होता है.

Read more :- 

People also ask : Osm full form Meaning

Osm full form in hindi -
Osm का full form ' Awesome' होता है और हिंदी में बहुत बढ़िया होता है.

Osm meaning in Hindi -
Osm का अर्थ बहुत बढ़िया, बहुत अच्छा होता है.

Osm meaning in Urdu - 
Osm का अर्थ उर्दू मे  بہت اچھا، بہت اچھا होता है.

निष्कर्ष : Osm full form in hindi | OSM ka matlab - 

Osm कोई Rocket science नहीं है जिसे सामने में आपको समय लगेगा ऐसा कुछ नहीं है अगर अपने इस पोस्ट की मदद से जान लिए की Osm किसी कहते है तो आपको कोई परेशानी नहीं होगी osm meaning in Hindi और osm full form in hindi के बारे में जाने के लिए,

Osm ka full form " awesome "और Meaning बहुत बढ़िया होता है चलो में देखना चाहता हूँ अपने इस पोस्ट से क्या सीखा, आपको पोस्ट कैसे लगी देखते है आप क्या कमेंट करते हैं.

पोस्ट को पढ़ने के साथ साथ अगर आप osm की कहानी देखना पसंद करते हैं तो Click here आपका बहुत धन्यवाद ऐसे ही पोस्ट को पढ़ते रहे और मुझे यानि कि आपके छोटे भाई को Support करे.

इसे भी पढ़े - 


Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url