TPS Full form in hindi - टीपीएस का फुल फॉर्म क्या है?

TPS full form : नमस्ते दोस्तो, आज की पोस्ट उन सब लोगो के लिए बहुत महत्वपूर्ण साबित होने वाली है जिस्की रूचि TPS full form in hindi से संबंधित जानकारी हासिल करना है.यदि आप भी इन सभी विशेष जैसे TPS ka full form, TPS का फुल फॉर्म क्या होता है,  what is TPS full form , टीपीएस का फुल फॉर्म को जानने में रुचि रखते हैं तो कृपया इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ें.

TPS Full form in Hindi - टीपीएस का फुल फॉर्म और पूरा नाम क्या है? 


TPS का full form और पूरा नाम " Transaction processing system " होता है और हिंदी में TPS ka full form लेनदेन प्रसंस्करण प्रणाली कहा जाता है.लेनदेन प्रसंस्करण प्रणाली (TPS) एक सॉफ्टवेयर है जो बिजनेस के लेन -देन को को पूरा करने में सुनिश्चित करता है और साथ में लेनदेन की प्रक्रिया को भी ट्रैक भी रखता है.

लेनदेन प्रसंस्करण प्रणाली क्या है? - TPS kya hai 


टीपीएस एक Software होता है जो किसी भी Transaction को सुनिश्चित और Track करता है.Tps का पूरा नाम और Meaning लेनदेन प्रसंस्करण प्रणाली होता है TPS का ज्यादा इस्तेमाल E-commerce Website में किया जाता है.

डीपीएस का इस्तेमाल और भी काफी जगह किया जाता है आपको जानकर हैरानी होगी ट्रांजैक्शन प्रसाद सिस्टम, यह Business Point of Sales system (POS) का पूरक है, जो कि Credit card पढ़ने वाली इकाई है, Print रसीद करता है और Accept cash और स्टोर भी करता है। 

अन्य TPS full form - 


TPS Full form in Computer - 
TPS ka full form, Computer मे Transaction processing system होता है और हिंदी में, लेनदेन प्रसंस्करण प्रणाली.

TPS Full form in Medical - 
टीपीएस की फुल फॉर्म मेडिकल में, Tissue polypeptide specific antigen होता है और हिंदी में, Meaning ' ऊतक पॉलीपेप्टाइड विशिष्ट प्रतिजन' होता है.

TPS Full form in Tripura - 
TPS का पूरा नाम और फुल फॉर्म " Tripura Police Service " होता है.

निष्कर्ष : TPS Full form In Hindi - 


मुझे उम्मीद है आप इस पोस्ट की मदद से TPS Full form की जानकारी हासिल करने में मदद मिले होगी क्यूंकि पोस्ट में TPS full form in hindi, Tps का फुल फॉर्म, Tps ka full form, TPS का मतलब और अर्थ( Meaning) इस पोस्ट में Cover किया है.दोस्तों ऐसे ही full form in hindi को पढ़ने के लिए निचे Link पर Click करें.
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url