NCERT full form in Gujarati - गुजराती में Ncert का फुल फॉर्म क्या होता है

NCERT full form in Gujarati - ncert का फुल फॉर्म क्या होता है गुजराती में | आज की पोस्ट में Ncert full name से संबंधित सभी जानकारी आपको इस पोस्ट में मिलने वाले है इस पोस्ट की मदद से what is the full form of ncert in Gujarati , full form of ncert in gujarati और नसरत के और कितने फुल फॉर्म है सब जानकारी साझा करने वाले हैं.

.
NCERT को तो आप अच्छे से जानते हो कि उनकी एनसीआरटी बुक्स का इस्तेमाल हम बचपन से करते आ रहे हैं और आगे भी बच्चे इन बुक्स का उपयोग करेंगे क्लास सेकंड से लेकर क्लास 12th तक एनी बुक्स का उपयोग होता है पर क्या अब इस विषय के बारे में जानते हैं की full form of ncert in Gujarati क्या है अगर इस विषय के बारे में नहीं जानते तो यह पोस्ट आपकी सहायता कर सकता है इस विषय के बारे में जाने के लिए.

NCERT full form in Gujarati -


एनसीईआरटी का फुल फॉर्म National council of education research and training होता है इंग्लिश में और गुजराती में इससे રાષ્ટ્રીય શિક્ષણ સંશોધન અને તાલીમ પરિષદ कहते हैं.

NCERT ની સ્થાપના ક્યારે થઈ હતી?


શાળા શિક્ષણના ગુણાત્મક સુધારણાના ઉદ્દેશ્ય સાથે, NCERTNCERT ની સ્થાપના ક્યારે થઈ અથવા રાષ્ટ્રીય શૈક્ષણિક સંશોધન અને તાલીમ પરિષદની સ્થાપના ભારત સરકારના શિક્ષણ મંત્રાલય દ્વારા જુલાઈ 27, 19 ના રોજ કરવામાં આવી હતી.

निष्कर्ष - ncert full form in Gujarati -


प्रिय पाठक, यह लेख इस पोस्ट में गुजराती भाषा का प्रयोग करते हुए लिखा गया है, यदि आप किसी अन्य भाषा में एनसीईआरटी के फुल फॉर्म में जाना चाहते हैं तो निचे लिंक का उपयोग करें..
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url