-->

NCERT full form in Marathi - मराठी में नसरत का फुल फॉर्म क्या होता है

NCERT full form in Marathi - ncert का फुल फॉर्म क्या होता है मराठी में | आज की पोस्ट में Ncert full name से संबंधित सभी जानकारी आपको इस पोस्ट में मिलने वाले है इस पोस्ट की मदद से what is the full form of ncert in Marathi, full form of ncert in Marathi और नसरत के और कितने फुल फॉर्म है सब जानकारी साझा करने वाले हैं.

NCERT को तो आप अच्छे से जानते हो कि उनकी एनसीआरटी बुक्स का इस्तेमाल हम बचपन से करते आ रहे हैं और आगे भी बच्चे इन बुक्स का उपयोग करेंगे बाजार मैं वैसे तो बहुत सारी कंपनियों की बुक्स आती है पर एनसीआरटी सबसे बेस्ट बुक्स होती हैं जिनका उपयोग क्लास सेकंड के बच्चों से लेकर 12th class तक उपयोग  कर सकते है
पर क्या अब इस विषय के बारे में जानते हैं की full form of ncert in Marathi क्या है अगर इस topic के बारे में नहीं जानते तो यह post आपकी सहायता कर सकता है इस विषय के बारे में जाने के लिए.

NCERT full form in Marathi -


एनसीईआरटी का फुल फॉर्म National council of education research and training होता है इंग्लिश में और गुजराती में इससे राष्ट्रीय शिक्षण संशोधन आणि प्रशिक्षण परिषद कहते हैं.

NCERT त्याची स्थापना कधी झाली?


NCERT स्थापना केव्हा झाली किंवा शालेय शिक्षणाची गुणवत्ता सुधारण्याच्या उद्देशाने भारत सरकारच्या शिक्षण मंत्रालयाने 27 जुलै 19 रोजी राष्ट्रीय शैक्षणिक संशोधन आणि प्रशिक्षण परिषदेची स्थापना केली.

निष्कर्ष - ncert full form in Marathi -


प्रिय पाठक, यह लेख इस पोस्ट में marathi भाषा का प्रयोग करते हुए लिखा गया है, यदि आप किसी अन्य भाषा में एनसीईआरटी के फुल फॉर्म में जाना चाहते हैं तो निचे लिंक का उपयोग करें.
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url