NAD Full Form in Hindi & English - नाड का फुल फॉर्म क्या हैं?

नमस्ते दोस्तों, आज के लेख में हम आपको बताएंगे कि Nad क्या होता है और Nad Full Form in Hindi मैं क्या है. दरअसल बहुत से पाठक द्वारा गूगल पर इस विषय के बारे में खोजा जा रहा है.

की नाड का मतलब क्या होता है? यदि आप भी इस विषय के बारे में पूरी जानकारी हासिल करना चाहते हैं. तो यह लेख आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण साबित होने वाला है क्योंकि Nad Full form की पूरी जानकारी इस लेख में दी गई है.

जिसे पढ़कर आप आसानी से समझ पाएंगे कि नाड क्या होता है, Nad Meaning in Hindi तो आइए इस लेख को शुरू करते हैं और आपके सवाल का जवाब जानते हैं.

NAD Full form in Hindi and English - 

NAD Stands for “National Acedemy Depository”. हिंदी में Nad का Full form राष्ट्रीय शैक्षणिक निक्षेपागार होता हैं.

नेशनल एकेडमिक डिपॉजिटरी (एनएडी) का विजन सभी शैक्षणिक पुरस्कारों का ऑनलाइन स्टोर हाउस उपलब्ध कराने की पहल से पैदा हुआ है.

नेशनल एकेडमिक डिपॉजिटरी (एनएडी) सभी अकादमिक पुरस्कारों का एक 24X7 ऑनलाइन स्टोर हाउस है, जैसे प्रमाण पत्र, डिप्लोमा, डिग्री, मार्कशीट आदि, जो शैक्षणिक संस्थानों / बोर्डों / पात्रता मूल्यांकन निकायों द्वारा विधिवत डिजिटाइज्ड और दर्ज किए गए हैं। 

निष्कर्ष : NAD full form Meaning in Hindi -

इस लेख में हमने आपको NAD से संबंधित सभी प्रकार की जानकारी के बारे में सरल भाषा में बताया है यहाँ आप लोगों ने Nad Full form in Hindi, Meaning के बारे में पूरी जानकारी हासिल की है यदि आपका कोई सवाल नाड से संबंधित है तो आप अपना सवाल Comment करके जरूर पूछ सकते हैं और यदि लेख पसंद आया है तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर साझा करें.
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url