IYCIYC full form in Hindi - आईवाईसीआईवाईसी का फुल फॉर्म हिंदी में -

IYCIYC full form in Hindi : नमस्ते दोस्तो, आज की पोस्ट उन सब लोगो के लिए बहुत महत्वपूर्ण साबित होने वाली है जिस्की रूचि IYCIYC full form से संबंधित जानकारी हासिल करना है.यदि आप भी इन सभी विशेष जैसे IYCIYC ka full form, आईवाईसीआईवाईसी फुल फॉर्म क्या होता है, IYCIYC का मतलब और अर्थ क्या है, IYCIYC क्या है जानने में रुचि रखते हैं तो कृपया इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ें.

IYCIYC Full form in hindi - आईवाईसीआईवाईसी का फुल फॉर्म क्या है?

IYCIYC Full form " Indian Youth Congress  " होता है और हिंदी में IYCIYC ka full form भारतीय युवा कांग्रेस होता है.

भारतीय युवा कांग्रेस (IYC) भारत देश की सब से पुरानी कांग्रेस पार्टी युवा है. स्वतंत्रता से कुछ वर्ष बाद IYC की स्थापना 1960 में हुई थी. हमारे पुरे भारत में लगभग आईवाईसी के कुल 45 मिलियन से ज्यादा सदस्य है.

IYC का मतलब क्या होता है? Meaning of IYC Hindi - 

आईवाईसी का मतलब क्या है? आईवाईसी  का पूरा नाम और अर्थ Indian youth Congress  होता है, भारतीय युवा कांग्रेस हमारे देश की सब से पुरानी कांग्रेस पार्टी युवा है.Indian youth Congress का उदेश्य सामाजिक कार्य करना है, दिल्ली में इस्का मुख्यालय भी उपलब्ध हैं.

निष्कर्ष : - IYC Full form in Hindi -

इस पोस्ट की मदद से अपने जान लिए है की IYC क्या है और इसका फुल फॉर्म क्या है, परिभाषा, IYC Full form in Hindi meaning, मतलब और अर्थ जाना है अगर आप इस पोस्ट से संतुष्ट नहीं है तो जरूर कमेंट करके अपनी समस्या बता सकते है जिसे जल्द से जल्द इस पोस्ट में और पोस्ट लिखा जाये.
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url