GSB full form & Meaning in Road Construction in Hindi

GSB full form & Meaning in Road Construction : नमस्ते दोस्तो, आज की पोस्ट उन सब लोगो के लिए बहुत महत्वपूर्ण साबित होने वाली है जिस्की रूचि GSB full form से संबंधित जानकारी हासिल करना है.यदि आप भी इन सभी विशेष जैसे GSB ka full form, जीएसबी का फुल फॉर्म क्या होता है, GSB का मतलब और अर्थ क्या है और GSB full form in hindi को जानने में रुचि रखते हैं तो कृपया इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ें.

GSB full form & Meaning in Road Construction in Hindi - 


जीएसबी सड़क निर्माण से संबंधित मतलब और पूर्ण प्रपत्र है,अगर इसके बारे में विवरण से जानकारी जाना चाहते है तो जानिए ग़स्ब क्या होता है, और इसका फुल फॉर्म क्या है.

GSB full form in Road Construction “ Granular Sub- base ” होता है और हिंदी में मतलब दानेदार उप -आधार कहा जाता है.ग्रेन्युलर सब बेस (GSB) प्राकृतिक या डिज़ाइन की गई निर्माण सामग्री है, जिसका उपयोग उप-आधार परत के रूप में सड़क निर्माण के लिए किया जाता है।....

Granular Sub - Base (GSB) क्या है इन हिंदी - 

आज के समय में GSB का इस्तेमाल Road बनाते समय किया जाता है क्योंकि यह एक Natural या Design किया गया Material है.जो रोड के ऊपर के भाग में लगाया जाता है।

इस material को लगने से सड़क के निचले भाग में पानी जाने से रोकना होता है.ऐसा इसलिए किया जाता है ताकि रोड लंबे समय ठीक रहे और चलता रहे, जिसे सड़क को निर्माण करने की आवश्यकता न पढ़े.

निष्कर्ष : GSB Full form in road construction | GSB full form in Hindi -

मुझे उम्मीद है आप इस पोस्ट की मदद से GSB full form की जानकारी हासिल करने में मदद मिले होगी क्यूंकि पोस्ट में GSB full form in hindi, GSB full form in Civil engineering, GSB का फुल फॉर्म, gsb का मतलब और अर्थ इस पोस्ट में कवर किया है.दोस्तों ऐसे ही full form in hindi को पढ़ने के लिए निचे लिंक पर Click करें.
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url