APS Full Form - एपीएस का फुल फॉर्म क्या होता है जानिए

नमस्ते दोस्तों, आज का लेख आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होने वाला है अगर आप Aps full form से संबंधित सभी प्रकार की जानकारी हासिल करना चाहते हैं और जानना चाहते हैं कि Aps ka full form किन-किन श्रेणी से बिलॉन्ग करता है तो अब आप शायद इस बात को अच्छे से समझ ही गए होगे कि Aps का पूरा नाम और पूर्ण प्रपत्र किसी एक श्रेणी में उपलब्ध नहीं है.

Aps ka full form और Meaning अलग अलग श्रेणी में उपलब्ध हैं, जैसे - police, banking, Assam, hotel, Economic, india, Government, Medical, insurance और Electronic मैं इसलिए अगर आप इस विशेष के बारे में ज्यादा जानकारी हासिल करना चाहते हैं तो आपसे बस इतनी ही निवेदन है कि इस लेख को पूरा शुरू करें ताकि आपका किसी भी तरह का शक Aps full form से संबंधित ना रह जाए.

APS Full form - एपीएस का फुल फॉर्म क्या होता है 

ए पी एस की फुल फॉर्म किसी एक श्रेणी में नहीं है इसलिए मैंने नीचे हर एक कैटेगरी के बारे में सरल भाषा में समझाया है ताकि आपको किसी भी तरह की समस्या इस लेख से ना उपलब्ध हो.

Aps full form Police in Hindi -

APS Full form in Police " Assam Police Service" होता है और इसे हिंदी भाषा में असम पुलिस सेवा के रूप में जाना जाता है, मूल रूप से असम पुलिस सेवा एक कानून प्रवर्तन एजेंसी है जिसका कार्य गृह विभाग, असम के तहत सम्बंधित होता है।

Aps full form in Insurance in hindi -

Aps full form in Insurance " attending physician statement" होता है और हिंदी में, उपस्थित चिकित्सक बयान कहा जाता है.बीमा की दुनिये में यह एक ऐसी मेडिकल रिपोर्ट है यहाँ आम तौर पर बीमा उद्देश्यों के लिए रोगी के उपचार के दौरान या बाद में अस्पताल, चिकित्सा सुविधा या चिकित्सक द्वारा बनाई जाती है।

Aps full form in Economics in Hindi - 

Aps full form in Economic " Average property to save "होता है और यह आर्थिक से संबंधित पूर्ण प्रपत्र है, बचाने के लिए औसत संपत्ति इसका हिंदी में अर्ध है  बचाने के लिए औसत संपत्ति, एक व्यापक आर्थिक शब्द है जिसे बचत अनुपात के रूप में भी जाना जाता है.

Aps full form in Army in Hindi - 

Aps full form in Army " Army postal service" होता है और वही दूसरी और आर्मी में एपीएस का मतलब सेना डाक सेवा है, सेना डाक सेवा भारत सरकार द्वारा संचालित सेना को मेल देने का काम करती है, और केवल एक ऐसी Post mail सर्विस है जो सिविल सेवा के अधिकारियों को सशस्त्र बलों में कार्य करने के योग्य बनाती है।

Aps full form Banking in Hindi - 

Aps full form in Banking "Automatic payment System" होता है और हिंदी भाषा में स्वचालित भुगतान प्रणाली कहा जाता है. 

Aps Full form in Hotel in Hindi -

Aps full form in Hotel " Annual Policy Statement" होता है और इसका हिंदी में मतलब वार्षिक नीति विवरण होता है.

Aps full form in Government in Hindi -

Aps full form in Government " afloat Planning system" होता है और हिंदी में इसे Aps ka full form " एफ्लोट प्लानिंग सिस्टम " होता है.

Aps full form in Medical in hindi -

Aps full form in Medical "Antiphospholipid syndrome" होता है और हिंदी भाषा में एंटीफॉस्फोलिपिड सिंड्रोम कहा जाता है. 

Aps Full form in Computer in Hindi - 

Aps full form in Computer " Advanced Photo system " होता है और कंप्यूटर में एपीएस का अर्थ एडवांस्ड फोटो सिस्टम होता है.

निष्कर्ष : APS Full form in Hindi | All full form in Aps & Meaning - 

क्या आपको Aps full form यह जानकारी अच्छी लगी, क्या आप इस जानकारी से संतुष्टि है यदि आप संतुष्टि है तो हम बहुत खुश है पर अगर आप खुश नहीं है तो कैसे चलेगा इसलिए आपको ज्यादा खुश नहीं करना बस निचे full form in aps से संबंधित टिप्पणी करना है.

Aps ka full form kya hota hai in Hindi यह तो आप जान ही चुके होंगे की इसका कोई एक पूर्ण प्रपत्र (Full form) और पूरा नाम नहीं है वल्कि हर एक कैटेगरी में अप्स रहता है, इसलिए मैंने कोशिश की है की जो सब से ज्यादा इंटरनेट द्वारा खोजा जाता है वह मैं आपके सामने जानकारी साझा कर सकूं.मुझे लगता हे, की आप मेरी बात समझ रहे है. 
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url