BTS Full form : BTS क्या है और अर्थ

म्यूजिक की दुनिया में BTS एक ऐसा नाम है जिसके बारे में हर एक म्यूजिक लवर को पता होता है पर अधिकतम लोगों को बीटीएस का पूरा नाम क्या होता है, BTS Full form in Hindi क्या है और इसका मतलब क्या है? नहीं पता होता है अगर आपको भी बीटीएस का फुल फॉर्म क्या होता है नहीं पता है तो घबराने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि आज के आर्टिकल में BTS Full form & Meaning in Hindi के बारे में Complete जानकारी आपके लिए लेकर आया हूं.
BTS Full Form In Hindi, BTS Full form, BTS Full form Meaning, BTS army full form, BTS kya hota hai in hindi
BTS Full Form In Hindi Image
आज के वर्तमान समय में संगीत काफी ज्यादा लोकप्रिय हो रहा है इसके पीछे पॉपुलर होने की वजह हम सभी है क्योंकि संगीत हमें काफी ज्यादा पसंद है, इसलिए पूरी दुनिया में बीटीएस एक जाना माना नाम बन चुका है.बीटीएस एक म्यूजिकल बैंड है जो पॉप संगीत बचाता है, आइए BTS का पुरा नाम और BTS Full form in hindi में जाने की कोशिश करते हैं, इसलिए आपसे बस इतनी ही निवेदन है कि इस आर्टिकल को अंत तक पूरा जरूर पढ़ें क्योंकि यह बहुत महत्वपूर्ण जानकारी है बीटीएस के फैन के लिए.

BTS Full Form in Hindi  : Overview

BTS Musical band 
BTS Full formBangtan Sonyeondan
BTS ka full formBangtan Sonyeondan
BTS Full form in Hindi बैंग्टन सोनीओंदन
BTS Full form & MeaningBangtan Sonyeondan


BTS Full form in Hindi - BTS का पुरा नाम क्या है?

BTS ka full form "Bangtan Sonyeondan" होता है और हिंदी में बीटीएस का पूरा नाम और मतलब 
बैंग्टन सोनीओंदन होता है. बैंग्टन सोनीओंदन (BTS) एक Musical band है जिसे 7 सदस्य द्वारा चलाया जाता है इस बैंड को दुनिया के सबसे बढ़े के नाम से जाना जाता है.

BTS क्या है ? What is BTS in hindi -  

आखिर BTS क्या होता है यह जाने का समय आ चुका है दोस्तों बीटीएस एक साउथ कोरियन म्यूजिकल बैंड है यो विश्व के सबसे बड़े म्यूजिकल बैंड में से एक है अब तक अरबों से भी ज्यादा बीटीएस के फैन हो हो चुके हैं बीटीएस में 7 सदस्य हैं जो अब तक हजारों से भी ज्यादा म्यूजिकल अवार्ड जीत चुके हैं.

बीटीएस की शुरुआत साल 2010 में हुई थी जिसके बाद उन्होंने 2013 में Big Hit Enternment के साथ मिलकर अपनी एल्बम को 11 सितंबर को लांच किया था, जो आज भी पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है.

एल्बम का नाम Q!RUL8,2? (2Rule 4 School) रखा गया था, बीटीएस क्या है इन हिंदी यह आप इस बात से अंदाजा लगा सकते हैं की बैंग्टन सोनीओंदन ने
साल 2013 के बाद इस म्यूजिकल बैंड ने बहुत से विश्व रिकॉर्ड और New Artists of the year Award अपने नाम किए थे. इसलिए आज भी उन्हें विश्व का सबसे बड़ा म्यूजिक बैंड कहा जाता है.

BTS की कुछ महत्वपूर्ण जानकारी - 

जहां कुछ BTS से संबंधित थोड़ी जानकारी देने की कोशिश की है जहां आप जान सकते हैं कि बीटीएस किस तरह का बैंड बजाता है, बीटीएस किस तरह की एल्बम बनाता है, आदि
  • Bangtan Sonyeondan जिसे साउथ कोरिया की भाषा में Bullet proof Boy Scouts कहा जाता है.
  • बीटीएस K-POP वाले गाने बनाते और गाते हैं.
  • आज के समय में बहुत से लोगों के मन में यह सवाल आता है कि बीटीएस किस तरह के गाने बनाते हैं
  • तो दोस्तों BTS Young Generation के हिसाब से गाने बनाते हैं इसलिए ज्यादा से ज्यादा जवान लडका और जवान लड़कियां पीटीएस के गाने सुनना ज्यादा पसंद करती हैं.
और यह ग्रुप लाइव परफॉर्मेंस, अवार्ड शो, यूट्यूब आदि मैं ज्यादा गाने गाते हैं.

BTS के सदस्य की पूरी जानकारी -

BTS Group MemberD.O.B/Member/
JIN4 December 1992
SUGA9 March 1993
J-HOPE 18 February 1994
RM12 September 1994
Jimin 13 October 1995 
V31 December 1995
Jungkook1 September 1997

बीटीएस 7 लडको का Musical band है. जिसमे जिन, सुगा, जे-होप, आरएम, जिमिन, वी, जुंगकुक शमिल है.

JIN - यह इस ग्रुप का मुख्य सदस्य है इसका पूरा नाम Kim seokjin है, किम सोकजिन का जन्म 4 September 1992 को दक्षिण कोरिया के Gwacheon -Si में हुआ था.

SUGA -  यह इस ग्रुप का दूसरा सदस्य है. और इसका पूरा नाम min yoongi है मिन योंगी इस समूह का मुख्य रैपर है जिसका जन्म 9 March 1993 मे taejeon-Dong में हुआ था.

J-HOPE - यह इस ग्रुप का तीसरा सदस्य है और इसका पूरा नाम Jung hoseok है.जंग होसोक का जन्म 18 February 1994 मे llgok-dong, Gwangju, South Korea में हुआ था.

RM - यह इस ग्रुप का चौथा सदस्य है. और इसका पूरा नाम Real Me और असली नाम Kim namjoon है यह समूह का रैपर & लीडर है जिसका जन्म 12 September 1994 मे Seoul, South Korea में हुआ था.

Jimin - यह इस ग्रुप का पांचवा सदस्य है. और इसका पूरा नाम Park jimin है यह समूह का गायक और मुख्य नर्तकी है जिसका जन्म 13 October 1995 मे Busan , South Korea में हुआ था.

V - यह इस ग्रुप 6 सदस्य है. और इसका पूरा नाम Kim taehyung है यह समूह का रैपर & लीडर है जिसका जन्म 12 September 1994 मे Seoul, South Korea में हुआ था.

Jungkook - यह इस ग्रुप का 7 सदस्य है. और इसका पूरा नाम Jeon jungkook है यह समूह का सब से छोटा गायक है जिसका जन्म 1 September 1997 मे Busan, South Korea में हुआ था.

BTS Song Album - 

Album Year
2 Cool 4 School 2013
Dark and Wild 2014
Wake up 2014
The most beautiful moment in life  2015
Wings 2016
Youth 2016
Face yourself / 2018
Map of the soul: Persona 2019
Map of the soul: 7 – The Journey 2020
Be 2020

Other full form of BTS - 

आये जानते हैं बीटीएस से संबंधित अन्य फुल फॉर्म क्या है और उनका अर्थ क्या है -

BTS Full form in Army - 

आर्मी में बीपीएस का फुल फॉर्म Bangtan Sonyeondan होता है उसके साथ सदस्यों का एक समूह है जो पूरे विश्व में म्यूजिकल बैंड के नाम से जाना जाता है.

BTS Full form in Korean - 

कोरियन में बीटीएस का अर्थ और पूरा नाम Bangtan Sonyeondan होता है.

FAQ : Full form & Meaning in BTS -

BTS क्या होता है इन हिंदी - 

बीटीएस एक म्यूजिकल बैंड है जो पूरी दुनिया में बैंग्टन सोनीओंदन के नाम से जाना जाता है पर कोरियन में से Bullet proof Boy Scouts के नाम से जानते हैं इस समूह में 7 मेल सदस्य है.

BTS ka full form kya hota hai - 

बीटीएस की फुल फॉर्म वैसे तो आप जान ही चुके होगे पर पोस्ट के अंत में आपको बताना चाहूंगा बीटएस का फुल फॉर्म और अर्थ बैंग्टन सोनीओंदन होता है।

निष्कर्ष  : BTS Full form in Hindi | BTS kya hota hai in Hindi - 

बीटीएस एक म्यूजिकल बैंड है जिसमें 7 सदस्य शामिल है इसलिए BTS ka full form Bangtan Sonyeondan होता है यह एक ऐसा समूह है यो विश्व के सबसे बड़े म्यूजिकल बैंड समूह में से एक है.

मुझे उम्मीद है कि अब आप जान चुके हैं की BTS Full form in Hindi क्या होता है, और इसका मतलब क्या है, BTS ka full form kya hota hai in Hindi.दोस्तो अगर आपको हमारी बताई की जानकारी अच्छी लगी हो तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर करना ना भूले और ऐसे ही मजेदार आर्टिकल पढ़ने के लिए Jankariweb पर आते रहे.

पोस्ट को पढ़ने के लिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद!
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url