IIR Full form In Hindi - आईआईआर का फुल फॉर्म हिंदी में

IIR full form in hindi | आईआईआर का फुल फॉर्म क्या है : नमस्ते दोस्तो, आज की पोस्ट उन सब लोगो के लिए बहुत महत्वपूर्ण साबित होने वाली है जिस्की रूचि IIR full form से संबंधित जानकारी हासिल करना है.यदि आप भी इन सभी विशेष जैसे IIR ka full form, आईआईआर का फुल फॉर्म क्या होता है, IIR का मतलब और अर्थ क्या है. IIR full form in Computer और IIr Full form in Hindi को जानने में रुचि रखते हैं तो कृपया इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ें.

IIR Full form in Hindi | IIR Ka full form kya hota hai in hindi -


IIR का full form और अर्थ “Infinite Impulse response ” होता है और वही हिंदी में,full form of IIR और मतलब अनंत आवेग प्रतिक्रिया होता है.अनंत आवेग प्रतिक्रिया (आईआईआर) कई रैखिक समय-अपरिवर्तनीय प्रणालियों पर लागू होने वाली एक संपत्ति है जो एक आवेग प्रतिक्रिया से प्रतिष्ठित होती है जो एक निश्चित बिंदु से बिल्कुल शून्य नहीं होती है, लेकिन अनिश्चित काल तक जारी रहती है।

यहाँ IIR full form का Short term इस पोस्ट में शेयर किया है अगर आप या जानकारी से संतुष्ट नहीं है तो कमेंट करके जरुर बताएं.

और लेख पढ़ने के लिए निचे Click करे -

निष्कर्ष : IIR full form in Hindi | IIR ka full form & Meaning kya hai - 


मुझे उम्मीद है आप इस पोस्ट की मदद से, IIr full form जानकारी हासिल करने में मदद मिले होगी क्यूंकि पोस्ट में IIR full form in hindi, iir full form in Computer, iir full form Meaning , iir ka full form इस पोस्ट में Cover किया है.दोस्तों ऐसे ही full form in hindi को पढ़ने के लिए निचे Related posts पर click करें.

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url