GR full form in Hindi - जीआर का फुल फॉर्म क्या होता है

नमस्ते दोस्तों, आज की पोस्ट उन सब लोगों के लिए बहुत महत्वपूर्ण साबित होने वाली है जिनकी रूचि GR full form in hindi से संबंधित जानकारी हासिल करना है यदि आप सही मायने में GR ka full form और पूरा नाम जानना चाहते हैं तो इस पोस्ट के अंत तक बने रहे.

जीआर का फुल फॉर्म और पूरा नाम किसी एक श्रेणी में नहीं है इसलिए अगर आप किसी एक श्रेणी में जीआर फुल फॉर्म को खोजते हैं तो आप इससे संबंधित और अन्य जानकारी खो रहे हैं.

आइए बिना भक्त गंवाए इस पोस्ट को शुरू करते हैं और जानते हैं जीआर का फुल फॉर्म क्या होता है इन हिंदी -

GR Full form in Hindi | GR का पूरा नाम क्या होता है - 


GR का full form और अर्थ " Government Relation " होता है और हिंदी में जीआर की फुल फॉर्म और मतलब सरकारी संबंध होता है. Government relations को शासन के सभी स्तरों पर Public police को प्रभावित करने की प्रक्रिया के रूप में परिभाषित किया गया है: स्थानीय, क्षेत्रीय, राष्ट्रीय और यहां तक कि वैश्विक. सरकारी संबंधों का उद्देश्य सरकार को राजी करना होता है.

अन्य Full form & Meaning of GR -


Gr full form in Export in hindi -

यहां Gr export से संबंधित है, इसलिए इसका अर्थ भी एक्सपोर्ट से ही संबंधित है.

Gr full form in Export " Guaranteed Remittance " होता है और हिंदी में, गारंटीकृत प्रेषण कहा जाता है. यह रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया द्वारा एक ज़रूरी Exchange Control Document है.यहाँ Exporter को भारत से माल के शिपमेंट के 180 दिनों के भीतर निर्यात आय की वसूली करनी होती है.


Gr full form in Medical in hindi -

जीआर का मतलब चिकित्सा मे, Grand round, Glucocorticoid Receptor, Growth rate आदि जैसी फुल फॉर्म शामिल है.

Gr Hotel " Ground round "
Gr Business " Goods receipt "
Gr Biology " Glucocorticoid receptor "
Gr Police " General register"
Gr College " Graduate Recruitment"

निष्कर्ष : GR full form in Hindi | Gr का फुल फॉर्म क्या है इन हिंदी 


 मुझे उम्मीद है आप इस पोस्ट की मदद से, जीआर का फुल फॉर्म और अर्थ की जानकारी हासिल करने में मदद मिले होगी क्यूंकि पोस्ट में Full form of GR in hindi, gr Meaning , gr ka full form इस पोस्ट में Cover किया है.दोस्तों ऐसे ही full form in hindi को पढ़ने के लिए निचे Related posts पर click करें.

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url