-->

CP full form in Hindi - सीपी क्या होता है? और इस का फुल फॉर्म क्या है

एक टिप्पणी भेजें
CP full form in Hindi : नमस्ते दोस्तो, आज की पोस्ट उन सब लोगो के लिए बहुत महत्वपूर्ण साबित होने वाली है जिस्की रूचि CP Full form से संबंधित जानकारी हासिल करना है.यदि आप भी इन सभी विशेष जैसे CP ka full form, CP का फुल फॉर्म क्या होता है, CP क्या होता है ? जानने में रुचि रखते हैं तो कृपया इस पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ें.

What is The full form of CP In Hindi - 

दोस्तों Cp, Global financial Markets से संबंधित फुल फॉर्म है जहां इसका इस्तेमाल रेटिंग एजेंसियों से उच्च रेटिंग प्राप्त करने वाली कंपनियां अक्सर सीपी का उपयोग अपने अल्पकालिक उधार के स्रोतों में विविधता लाने के लिए करती हैं.Cp का पूरा नाम और फुल फॉर्म Commercial paper होता है.

CP full form in Hindi - 


सीपी का फुल फॉर्म और हिंदी में अर्थ वाणिज्यिक पत्र होता है CP stands for Commercial paper.वाणिज्यिक पत्र एक Short term Loan साधन है जो कंपनियों द्वारा आम तौर पर एक वर्ष तक की अवधि के लिए धन जुटाने के लिए जारी किया जाता है।

यह एक असुरक्षित मुद्रा बाजार लिखत है 1990 में पहली बार भारत में इससे उपयोगकर्ता के सामने पेश किया गया था.

वाणिज्यिक पत्र (CP) क्या होता है इन हिन्दी - 


वाणिज्यिक पत्र (CP) एक Short Term Loan साधन है जो कंपनियों द्वारा आम तौर पर एक वर्ष तक की अवधि के लिए धन जुटाने के लिए जारी किया जाता है। यह एक असुरक्षित मुद्रा बाजार लिखत है.

1990 में भारत में पेश किया गया था। उच्च रेटिंग वाले कॉर्पोरेट सीपी का उपयोग करके अल्पकालिक उधार के अपने स्रोतों में विविधता ला सकते हैं। निवेशकों को एक अतिरिक्त साधन मिलता है। यह आमतौर पर बड़े बैंकों या निगमों द्वारा अल्पकालिक प्राप्तियों को कवर करने और अल्पकालिक वित्तीय दायित्वों को पूरा करने के लिए जारी किया जाता है.

निष्कर्ष - CP full form in Hindi - 


मुझे उम्मीद है आप इस पोस्ट की मदद से CP फुल फॉर्म की जानकारी हासिल करने में मदद मिले होगी क्यूंकि पोस्ट में CP full form in hindi, CP का फुल फॉर्म, CP full form, CP का मतलब और अर्थ इस पोस्ट में कवर किया है.दोस्तों ऐसे ही full form in hindi को पढ़ने के लिए निचे लिंक पर क्लिक करें.

Related Posts

एक टिप्पणी भेजें