-->

English full form in hindi | English का फुल फॉर्म क्या होता है

इंग्लिश जिसे हम सब स्कूल के शुरुवाती दिनों से लेकर पूरी लाइफ सुनते है पर कभी भी इंग्लिश का फुल फॉर्म क्या होता है ( English ka full form in hindi ) इस बारे में कभी नहीं सोचा, क्यूंकि हम सब का दिमाग की कुछ ऐसा है हम ज्यादा सोचते नहीं ,अब अपने सोच ही लिए है तो में आपकी मदद जरुर करुंगा english full form in hindi , full form of english in hindi और इंग्लिश का मतलब क्या होता है हिंदी में , सब जाने में आपकी मदद करूँगा इसलिए आपसे बस इतना ही निवेदन है की ब्लॉग पोस्ट पूरा जरूर पढ़े.


English full form in hindi ? इंग्लिश का फुल फॉर्म क्या है - 


What is the full form of english in hindi ( इंग्लिश का फुल फॉर्म क्या होता है ) दोस्तो इस्का फुल फॉर्म “ England native general language Irish Scottish and hales होता है पर पूरी दुनिया की english full form यह नहीं है फिर क्या है ??

इस बारे में अभी तक किसी को भी नहीं पता है क्यूंकि english full form सही मायने में हा , ही नहीं अगर आप इंग्लिश का फुल फॉर्म क्या होता है हिंदी में पढ़ रहे है तो आप जरूर इन सब देश से बिलोंग करते होगे जैसे की India , pakistan , bangladesh , nepal आदि यहाँ यहाँ हिंदी भाषा का इस्तेमाल होता है.


अगर आप भारत देश में रहते है तो आपको में बता दू english full form in india in hindi अभी तक कोई भी नहीं है अगर आपसे कोई पूछता है तो उन्हें बताया कि इंडिया में english ka full form in hindi कुछ भी नहीं है और न ही किसी और देश में.

हिंदी में इंग्लिश का फुल फॉर्म क्या है - 


जाहिर सी बात है अगर english full form इंग्लिश में ही नही है तो हिंदी में कैसे होंगे right !

अगर ऊपर जो फुल फॉर्म बताये है उसकी हिंदी में फुल फॉर्म “ इंग्लैंड की मूल भाषा आयरिश स्कॉटिश और हेल्स ” होती है में अभी भी आपको बता रहा हूँ की english full form in hindi न पहले थी और न फ्यूचर में कभी होंगे. तो में अब ब्लॉग पोस्ट में खत्म करता हु

निष्कर्ष : english full form in hindi ? अंग्रेजी का फुल फॉर्म हिंदी में- 


मेरा ब्लॉग पोस्ट लिखने का उद्देश्य बस इतना है कि जो लोग यूट्यूब पर फेक वीडियो बनाकर सब को english full form से संबंधित बताकर पागल बना रहे है.

जैसे की अपने जाना इंग्लिश फुल फॉर्म अभी तक बनी  ही नहीं है तो फिर यूट्यूब वाले कहा से फल फॉर्म लेकर आरहे है खैर छोड़ो , में अब इस ब्लॉग में ख़त्म करता हूँ ब्लॉग अच्छा लगा हो तोह शेयर करना न भूले.
Mohit Rajput
मेरा नाम मोहित है और में इस ब्लॉग का founder or co- founder हु इस ब्लॉग पर पैसा कैसे कमाए, Technology, ब्लॉग्गिंग ,गेम के बारे में बताया जाता है और आपके question का answer दिया जाता है ��

Related Posts

एक टिप्पणी भेजें