NC Full Form in Result in Hindi | NC Full form in Hindi language

आज के लेख में हम आपको NC Full form in Result in Hindi के बारे में बताइए। दरअसल यह Result से संबंधित अर्थ है अगर आप NC Result Full form से संबंधित सभी जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो इस लेख में आगे बढ़े इस लेख में आपको Result में NC का मतलब क्या होता हैं,एनसी का फुल फॉर्म, NC Full form in Hindi, एनसी का अर्थ, स्कूल और University में एनसी क्या है आदि के बारे में बताने का प्रयास करेंगे। इसलिए अगर आप एनसी का फुल फॉर्म मतलब जाना चाहते हैं तो इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ें।

NC Full form in Result Meaning | NC Full form in Hindi

NC full Form in Result - Not Cleared होता है और हिंदी में एनसी का मतलब मंजूरी नहीं होता है। 

एनसी का मतलब क्या होता है Subject Result में - 

एनसी का सीधा सा मतलब कि आपका किसी Subject में कम Marks के कारण सब्जेक्ट रह गया है या Practical और Theory में प्रैक्टिकल पास है और Theory Fail है तो इस परिस्थिति में एनसी लिखा हुआ आता है।

एनसी कैसे हटाए

Not Cleared (nc) को हटाने के लिए Revaluation Paper भर सकते हैं यदि इस तरीके से आपके 1-10 Marks नहीं Increase होते हैं तो आपको फिर से fail Subject का Paper देना होगा।

CBSC Marksheet पर NC का मतलब क्या है?

सीबीएसई मार्कशीट का एनसी पूर्ण प्रपत्र " NOT CREDIT" होता है.

NC full form in Anna University result - 

Anna University एनसी का मतलब NO Change होता है जिसे हिंदी में कोई परिवर्तन नहीं होता है.इसलिए आपको Revaluation के लिए अप्लाई कर सकते है और फिर से paper दे सकते है.

निष्कर्ष : NC Full form in Result | NC full form in Hindi - 

मुझे उम्मीद है कि आपको आपके सवाल के जवाब इस लेख के माध्यम से मिल चुके होगे इस लेख में आपने NC Result क्या होता है, रिजल्ट में Nc का मतलब क्या होता है NC Full form in Hindi (एनसी का फुल फॉर्म क्या होता है) NC का मतलब और इससे मिलती-जुलती जानकारी के बारे में जाना है जल्दी आपका कोई सवाल NC Full form से संबंधित है तो आप हमें जरूर बता सकते हैं हम हमेशा से यही चाहते हैं कि पाठकों कि हम मदद करें। अगर आप हमारी बात समझ रहे हैं और से संबंधित सवाल कमेंट में पूछ सकते हैं।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url