TG Full form - टीजी का फुल फॉर्म और मतलब क्या होता है जानिए

TG Full form - नमस्ते दोस्तों, आए दिन Internet पर क्या वायरल हो जाए इस बार में आप अच्छे से जानते हो कि बहुत से ऐसे लोग हैं जो रातों-रात पॉपुलर होगे यह रही कुछ लोगों की बात जो रातो रात Social media के चलते लोकप्रिय होगे.

पर आज के Article में आप इससे अलग कुछ ऐसे शब्द के बारे में जानने के जो Internet पर बहुत ज्यादा लोकप्रिय हो रहे हैं उन्हीं में से एक शब्द TG है.

TG एक ऐसा शब्द है जो इंटरनेट पर काफी ज्यादा खोजा जा रहा है दरअसल इस शब्द को खोजने का कारण Social Media बताया जा रहा है दरअसल सोशल मीडिया पर Chatting करते समय बहुत से लोगों द्वारा TG मैसेज लिखा हुआ देखा गया टीजी का मतलब क्या होता है और उसका पूरा नाम क्या है इस बारे में अधिक जानकारी जाने के लिए आपको इस आर्टिकल को पूरा करना पड़ेगा.

और साथ में TG Full Form क्या होता है इस बारे में भी जानकारी है हासिल करेंगे दोस्तों रही बात TG कि जिसका इस्तेमाल सोशल मीडिया पर चैट करते समय किया जाता है पर आपको जानकर आश्चर्य होगा।

 इससे अलग टीजी शब्द और भी बहुत सी category से संबंध रखता है जैसे Medical, College etc इन सभी की जानकारी भी इस आर्टिकल में जानेगे. इसलिए इस आर्टिकल को शुरू से लेकर अंत तक पूरा जरूर पढ़ें.

TG Full form | टीजी का फुल फॉर्म क्या होता है -

जैसे कि मैंने ऊपर बताया कि TG Ka full form किसी एक श्रेणी से संबंध नहीं रखता है इसलिए इसका इसका  एक फुल फॉर्म बताना उचित नहीं माना जाएगा इसलिए नीचे मैंने हर श्रेणी से संबंधित TG full form in Hindi & TG का मतलब से संबंधित सरल जानकारी लिखी है.

TG Full form in Social Media in Hindi -

TG full form in Chat " Thanks God " होता है और हिंदी में धन्यवाद भगवान कहा जाता है.

धन्यवाद भगवान (Thanks God) इस शब्द का सही प्रयोग हम उस समय करते हैं जब हम किसी संकट से बच कर आते हैं अगर आप मेरी बात नहीं समझ पा रहे हैं तो इसे एक उदाहरण की मदद से समझते हैं.

धन्यवाद भगवान यह हम उस समय कहते हैं जब हम किसी संकट से बच कर आते हैं अब वह संकट किसी भी तरह का हो सकता मान लीजिए आप किसी पेपर में फेल होते होते बचे हैं तो इस परिस्थिति में भगवान को धन्यवाद भगवान या शुक्रिया भगवान कहते हैं.

TG Meaning in Hindi | टीजी का अर्थ -

TG के मतलब की बात करें तो इस शब्द का कोई एक मतलब नहीं है क्योंकि TG Full form Meaning के  बहुत से ऐसे शब्द हैं जिसके बारे में आप जरूर जानते होगे जैसे कि Thanks god, Telegraph, Telegram, telugu अभी यह सभी एक उदाहरण है TG के अर्थ को जानने के लिए पर इस आर्टिकल से संबंधित अगर हम इसका मतलब देखे तो Thanks God का अर्थ शुक्रिया भगवान , धन्यवाद भगवान आदि है.

TG Full form in Medical in Hindi - 

जैसे कि मैंने ऊपर बताया था Full form of TG मेडिकल श्रेणी से भी संबंध रखता है इसलिए TG शब्द का उपयोग इस जगह पर भी किया जाता है.

TG Full form in Medical " Triglycerides " होता है और इसका हिंदी में मतलब ट्राइग्लिसराइड्स होता है.

TG Full form in College - 

कॉलेज में टीजी का फुल फॉर्म " Teacher Guide " होता है और इसे हिंदी में शिक्षक मार्गदर्शक कहते हैं इसका सीधा सा अर्थ यह है कि जिस विद्यार्थी को शिक्षक मार्गदर्शक की आवश्यकता है उसे टीचर गाइड दी जाती है यहां पर शिक्षक विद्यार्थी को गाइड करता है.

निष्कर्ष :  TG Full form in Hindi | TG का फुल फॉर्म अर्थ क्या है

मुझे उम्मीद है कि इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद अब तक अच्छे से जान चुके होंगे कि Social Media पर Chat करते समय TG का उपयोग क्यों किया जाता है, और इसका क्या अर्थ होता है अगर आप TG Full form से संबंधित अधिक जानकारी जानना चाहते हैं तो कमेंट करके जरूर बता सकते हैं और ऐसे ही आर्टिकल को पढ़ने के लिए इस वेबसाइट पर आते रहें ताकि आपकी समस्या का समाचार आपको सरल तरीके से मिल पाए.
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url