Virgin Meaning in Hindi (वर्जिन का सही मतलब क्या है जानिए) 2022

क्या आप Virgin है? क्या आपने अपनी virginity खो दी है... इस तरह के memes, Video अक्सर हमें इंस्टाग्राम या फेसबुक पर देखने को मिलती है पर क्या आप इसके पीछे की सच्चाई जानते हैं मुझे पता है कि आप नहीं जानते होगे क्योंकि वर्जिन और वर्जिनिटी का अर्थ हर किसी को गलतफहमी की ओर ले जा रहा है.

 क्योंकि मैं जिस गलतफहमी की बात कर रहा हूं इस बात से आप अच्छे से रूबरू है पर अगर आप Virgin का मतलब क्या होता है. (Virgin Meaning in Hindi) इससे संबंधित जानकारी जानना चाहते हैं तो आपके लिए एक सुनहरा मौका है Virgin का मतलब जाने के लिए क्योंकि मैंने खास आप लोगों के लिए इस लेख को लिखा है.

 जिन्हें वर्जिन (virgin) और वर्जिनिटी (virginity) का क्या अर्थ (meaning) होता है इससे संबंधित जरा भी जानकारी नहीं है पर फिर भी मैं कोशिश करूंगा कि सरल भाषा में आप को समझाने की कोशिश करू.

 कि इसके और भी अर्थ है इसलिए आपको जरूर जाना चाहिए Virgin meaning in Hindi. तो आइए बिना देरी किए इस पोस्ट को शुरू करते हैं और सबसे पहले जानते हैं कि वर्जिन का मतलब क्या होता है हिंदी में.

वर्जिन (Virgin) का मतलब क्या होता है बताइए

इस पोस्ट की शुरुआत करने से पहले मैं आपकी राय लेना चाहूंगा कि आप क्या समझते हैं वर्जिन (virgin) क्या होता है मुझे तो पूरा विश्वास है कि आप वर्जिन के अर्थ को गलत रूप से ही देख रहे होगे.

चलिए सबसे पहले सब की राय ली जाए उसके बाद ही इस पोस्ट को शुरू करते हैं सबसे पहले आप अपनी राय नीचे Comment section में दें. ताकि इस लेख पर आने वाली दर्शकों अच्छे से समझ में आ जाए कि यह लेख किस विशेष से संबंधित है और दर्शक की क्या राय इस लेख में डाली गई है.

पर जिन्होंने पहली बार वर्जिन का शब्द सोशल मीडिया या इंटरनेट पर सुना है उन्हें तो समझ में ही नहीं आ रहा है कि मैं किस बारे में बात कर रहा हूं अगर आप भी उन्हीं में से है जिन्हें नहीं पता कि वर्जिन का मतलब क्या होता है (meaning of virgin in hindi). तो आपको जरूर इस पोस्ट को शुरू से लेकर अंत तक पढ़ना चाहिए और पढ़ने के साथ अपने उन दोस्तों को भी शेयर करना चाहिए जिन्हें वर्जिन का सही मतलब क्या होता है इस बारे में जरा भी जानकारी नहीं है.

Virgin Meaning in Hindi - 

Virgin का सही मतलब जाने से पहले इसके अन्य मतलब और संज्ञा, विशेषण को आपको जरूर जाना चाहिए.

संज्ञा (Noun) - कुंआरी, कुमारी & वो व्यक्ति ( लड़का और लड़की) जो कभी यौन सम्बन्ध न बनाया हो.

विशेषण (adjective) - अछूता, नवीन, अक्षत, पवित्र, कुंआरी आदि

आइए अब जानते हैं Virgin के उस मतलब को जिस बारे में 99 परसेंट लोगों को जानकारी है इंटरनेट और सोशल मीडिया पर, वर्जिन का अर्थ एक ऐसे व्यक्तियों से है जिन्होंने पहले कभी सेक्स संबंध नहीं बनाया हो.

अर्थात Virgin वह लड़का और लड़की होते हैं जिन्होंने पहले कभी सेक्स नहीं किया हो, मुझे पता है कि कहने में थोड़ा अटपटा जरूर है पर यही सच है जो आज के समय में सबके मन में दफन है.

इसलिए इस लेख को लिखने का उद्देश्य उन 99% लोगों के मन को फिर से यह बताना है कि वर्जिन का सही और पूरा मतलब क्या होता है?

मैं वर्जिन को विस्तार से कैसे समझ सकता हूं

इस सवाल का जवाब देने के लिए मुझे एक उदाहरण की आवश्यकता होगी जिसके लिए मैंने पहले से ही तैयारी कर ली है.😉

यह कहानी है एक अकाश नाम के लड़के की जो 19 साल का है अक्सर वह लड़कियों के बीच में स्कूल में घुसा रहता है पर एक दिन उसके दोस्त ने उसे एक सवाल किया कि क्या तुम वर्जिन हो....

इसके जवाब में अकाश ने अपने दोस्त को कहा कि मैं वर्जिन हूं..... जिसे सुनकर आकाश का दोस्त उस पर हंसने लगा आकाश का दोस्त उसे कहने लगा कि मैं अपनी वर्जिनिटी तोड़ चुका हूं तू कब अपनी वर्जिनिटी तोड़ेगा यह सुनकर आकाश को थोड़ा गिल्टी फील होने लगा कि मुझे भी अब वर्जिनिटी तोड़नी है.

अब ऊपर virginity शब्द को मैंने दो बार प्रयोग किया है क्या आप जानते हैं कि वर्जिनिटी का मतलब क्या होता है (virginity meaning in Hindi) शायद ही आप इस बारे में जानते हो. क्योंकि आपको तो अभी तक यह भी नहीं पता है कि वर्जिन क्या होता है.... अगर ऐसा है तो शर्म करने की बिल्कुल भी नहीं है चली जाना है इसका सही मतलब.

Meaning of Virgin -  वर्जिन वह लड़का और लड़की होते हैं जिन्होंने कभी सेक्स संबंध नहीं बनाए हो अर्थात जिन्होंने पहले कभी सेक्स नहीं किया हो.

Meaning of virginity -
virginity शब्द, Virgin से ही बना हुआ है जिसका अर्थ यह है कि वर्जिनिटी में वह लड़का और लड़की आते हैं जिन्होंने सेक्स संबंध बना लिया हो अर्थात जिन्होंने सेक्स कर लिया हो.

मुझे आशा है कि मेरे इस पैराग्राफ से अब अच्छे से समझ चुके होगे कि वह वर्जिन और वर्जिनिटी का मतलब क्या होता है. (Virgin & Virginity meaning in hindi) पर अब मेरा सवाल आपसे यह है कि आप वर्जिन है या ओरिजिनल इस बारे में बताने के लिए मुझे कमेंट बॉक्स मैं कमेंट करके बता सकते हैं.

Virgin को हिंदी में क्या कहते है? 

वर्जिन का हिंदी में पूरा नाम कुंआरी होता है. अर्थात Virgin girl है तो हिंदी में कुँवारी लड़की और अगर Virgin Boy है तो कुंवारा लड़का वर्जिन को हिंदी में कहते हैं.

निष्कर्ष : Meaning of virgin in Hindi, वर्जिन कौन होता है?

इस पोस्ट को लिखने का उद्देश्य मेरा उन लोगों की सहायता करना था जिन्हें वर्जिन का पूरा मतलब क्या होता है हिंदी में जाने में रूचि थी.अगर इस Virgin Meaning in Hindi लेख में किसी भी तरह की समस्या हो तो जरूर इस समस्या को सुलझाने के लिए हमारी सहायता करें.

ऐसा करने के लिए आप comment कर सकते है पर अगर इस लेख से आपके सवाल का जवाब आपको मिल गया हो तो इसे अपने Virgin Dosto के साथ जरूर शेयर करें.
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url