LOP Full form - एलओपी का फुल फॉर्म और मतलब क्या है

आज के आर्टिकल में आप जाने वाले है की LOP Full form in hindi क्या है और इसका पूरा नाम, अर्थ (meaning) और मतलब क्या होता है,दोस्तों अक्सर इंटरनेट पर कुछ ऐसे फुल फॉर्म (full form) पाए जाते हैं जिनके बारे में ज्यादा जानकारी किसी के पास भी उपलब्ध नहीं रहती है उन्हीं में से एक LOP Full form meaning है जिसे आज के समय में internet पर काफी ज्यादा search किया जा रहा है.

आये जानते है की एलओपी का फुल फॉर्म क्या होता है (Lop ka full form kya hota hai in Hindi) और साथ में किन Category मे full form of Lop सम्बंधित रखता है.

LOP Full form in Hindi - एलओपी का पूरा नाम क्या है?

एलओपी की फुल फॉर्म और पूरा नाम किसी एक श्रेणी में नहीं इसलिए अलग अलग विषय पर निचे जानकारी दे गए है.

LOP Full form in HR " Loss of Pay " होता है और हिन्दी में Lop ka full form वेतन की हानि होना है, loss of pay का अर्थ (meaning) आप इस उदाहरण से समझ सकते है की एक कर्मचारी जिसे हर महीने 30 दिन की वेतन company द्वारा प्रदान की जाती है, पर जब Employee एक या दो दिन काम पर नहीं जाता है किसी भी कारण से तो उसे यहाँ Lop लगता है यानि की Employee को सिर्फ 28 दिन की salary slip कंपनी द्वारा दी जाती है.

LOP Full form in Medical " Left occiput posterior " होता है और इसे हिंदी में लेफ्ट ओसीसीपुट पोस्टीरियर (Lop) कहा जाता है यह चिकित्सा (Medical) से संबंधित विषय है.इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप यह लिख पढ़ सकते है, Left occiput posterior (Lop)

LOP Full form in Politics - " legal Orientation program " होता है इसे हिंदी में कानूनी अभिविन्यास कार्यक्रम कहा जाता है. LOP Politics  हिरासत में लिए गए अप्रवासियों को उनके अधिकारों और immigration court process के बारे में शिक्षित करता है ताकि वे अपने कानूनी मामलों के बारे में सूचित निर्णय ले सकें.

OTher Full form of LOP - 

LOP (Category)  Full form
Business  landing Operation panel
Nasa  In Orbit plan,  Input/ output Port
Science Lab Operating Procedure
Salary slip loss of pay
Medical College Left occiput posterior 
Lift lop  Landing Operation panel
Obstetrics Left Occiput Posterior
Land  Letter of Permission
Attendance loss of pay
Railway loss of power
Parliament leader of oppostion

निष्कर्ष :- LOP Full form in Hindi | LOP meaning in Hindi | LOP Stands for -

मुझे उम्मीद है कि आप अच्छे से जान चुके होगे की एलओपी का फुल फॉर्म क्या होता है और इसका क्या अर्थ है, लोप कोई एक श्रेणी से संबंधित पूर्ण रूप नहीं है पर अब आप अच्छे से जान चुके है की Lop full form & Meaning in Hindi क्या है.

आर्टिकल में आपने जाना की सैलरी में लॉप का क्या मतलब है, और पॉलिटिक्स, मेडिकल में क्या होता है, ऐसे ही पोस्ट पढ़ने के लिए Telegram Group में जरूर जोड़ें.

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url