PCPNDT full form in hindi | PCPNDT का फुल फॉर्म क्या है

आज की पोस्ट मे इस सवाल का जवाब जानेंगे की आखिर PCPNDT क्या है PCPNDT full form क्या होता है और PCPNDT full form in hindi, PCPNDT ACT में क्या है दोस्तों यह एक Act से संबंधित विषय है अगर आप इस बारे में सारी जानकारी जाना चाहते है तो इस पोस्ट को पूरा ज़रूर पढ़े.

PCPNDT full form in hindi -


What is the full form of PCPNDT in hindi : पीसीपीएनडीटी का फुल फॉर्म " Pre-Conception and Pre-Natal Diagnostic Techniques " होता है English मे, और Hindi लैंग्वेज में गर्भधारण पूर्व और प्रसव पूर्व निदान तकनीक कहा जाता है.

Full form of PCPNDT Act - 


P - Pre 
C - conception
A - And
P - pre 
N - Nated 
D - Diagnostic
T - Techniques 

PCPNDT Act क्या है ? what is PCPNDT Act in hindi - 


आखिर पीसीपीएनडीटी एक्ट क्या है ? दोस्तों गर्भाधान पूर्व और प्रसव पूर्व निदान तकनीक (PCPNDT) ACT, 1994 भारत में कन्या भ्रूण हत्या को रोकने और भारत में गिरते Sex ratio को रोकने के लिए अधिनियमित भारत की संसद का एक ACT है। 

पैसे कैसे कमाए (How to make money online free ) pro tips & Tricks.

Free और आसान तरीके से Paise kaise kamaye जाते है. जाने के लिए Paise kaise kamaye online & Offline यहाँ 🙂 Click करे.

यहाँ कुछ बेस्ट platform आपके लिए शेयर किये है जिनकी मदद से सिर्फ 3 महीने में पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं. देरी ना करें आज ही सीखे कि घर बैठे पैसे कैसे कमाए 🙂

निष्कर्ष : PCPNDT Full form ? PCPNDT full form in hindi - 


मुझे उम्मीद है PCPNDT Act full form , PCPNDT meaning, और PCPNDT full form in hindi आप अच्छे से समझ गए होगे यदि आपके मन्न में PCPNDT full form से Related कोई सवाल हो तो टिप्पणी में अपना स lवाल जरूर पूछे.और भी informative Blog read करने के लिए जानकारी वेब से साथ बने रहे.

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url