-->

UNCTAD full form in hindi ? UNCTAD का फुल फॉर्म क्या होता है जानिए

क्या आप यहाँ UNCTAD full form in hindi, अंकटाड का फुल फॉर्म , UNCTAD ka full form kya hota hai , UNCTAD क्या होता है और इसका क्या मतलब होता है इन सब सवालो के लिए यहाँ आये है तो आपका बहुत सभागत है क्यूंकि मैंने इस पोस्ट की मदद से UNCTAD full form क्या होती है हिंदी में इस बारे में लिखा है.

अगर आपको भी जाना है तो ब्लॉग पोस्ट को पूरा ज़रूर पढ़े. दोस्तों अगर आप PGT commerce की तैयारी कर रहे हैं तो यह ब्लॉग पोस्ट आपके लिए बहुत जरूरी है क्योंकि पीजीटी कॉमर्स में अक्सर UNCTAD ka full form क्या होता है हिंदी में, इसे रिलेटेड सवाल और जवाब किए जाते हैं अगर आप भी तैयार कर रहे हैं तो इस ब्लॉग को पूरा जरूर पढ़ें.

UNCTAD full form in hindi ? What is The Full form of UNCTAD - 


अंकटाड का फुल फॉर्म (UNCTAD ka full form )“ United Nations conference on trade and development ” होता है जो United Nations general assembly का परमानेंट पाठ है जिसे चेंज नहीं किया जा सकता , क्यूंकि अगर यह टेम्पररी पार्ट होता तो इस चेंज करते मगर यह बहुत महत्वपूर्ण part है यूनाइटेड नेशंस जनरल असेंबली का.


अंकटाड कि शुरुआत साल 1964 में स्विजरलैंड के जिनेवा में हुई और वही इसका हेडक्वार्टर है.इनका काम बस इतना है कि जो भी विकासशील देश है वहां ज्यादा से ज्यादा व्यापार और निवेश को बढ़ावा देना United Nations conference on trade and development ( UNCTAD ) का काम है.और इसके राज्य मे कूल 195 सदस्य है.मुझे उम्मीद है आपको इसका मतलब (UNCTAD meaning in hindi ) अच्छे से समझ आ रहा होगा.

UNCTAD का फुल फॉर्म हिंदी में क्या होता है|full form of UNCTAD in Hindi -


जैसे की आपको पता चल गया होगा full form of UNCTAD “ United Nations conference on trade and development " होता है और इस्का  (UNCTAD full form in hindi ) full form “vyaapaar evan vikaas par sanyukt raashtr ka sammelan  ”
होता है वैसे UNCTAD full form के  मतलब बहुत सी भाषा में है जैसे की तमिल, पंजाबी, अंग्रेजी,और मराठी आदि इस सब में इसका अलग फुल फॉर्म है पर अर्थ एक ही है.

निष्कर्ष : what is the full form of UNCTAD | UNCTAD full form in hindi -


जैसे कि आपने जाना UNCTAD full form headquarter in hindi क्या है और इसका मतलब क्या होता है दोस्तों Jankari web वेबसाइट पर यह ब्लॉग पोस्ट आपको कैसी लगी मुझे नीचे कमेंट बॉक्स में जरुर बताना , क्यूंकि पोस्ट को लिखते समय बहुत मेहनत लगती है इसलिए आपके कमेंट का करना मेरे लिए बहुत बड़ी बात होगी और मैं समझ जाऊंगा कि आपको यह पोस्ट अच्छे से समझ आ गई है

Mohit Rajput
मेरा नाम मोहित है और में इस ब्लॉग का founder or co- founder हु इस ब्लॉग पर पैसा कैसे कमाए, Technology, ब्लॉग्गिंग ,गेम के बारे में बताया जाता है और आपके question का answer दिया जाता है ��

Related Posts

एक टिप्पणी भेजें